कृषि मंडी में सीसीटीवी कैमरों की क्षमता बढ़ेगी

कृषि मंडी में सीसीटीवी कैमरों की क्षमता बढ़ेगी

इटारसी। कृषि उपज मंडी परिसर की सुरक्षा के लिहाज से लगे 32 सीसी टीवी कैमरों की रिकार्डिंग क्षमता बढ़ाने के लिए बुधवार को होने वाली मंडी समिति की बैठक में प्रस्ताव लाया जाएगा। वर्तमान में मंडी में लगे कैमरे केवल आठ दिन का डेटा सुरक्षित रखते हैं, इससे अधिक दिन का डेटा सुरक्षित रखने के लिए पेन ड्राइव में उनको रिकार्ड करके सुरक्षित रखना होता है। आठ दिन से अधिक डेटा सुरक्षित रहे इसके लिए मंडी समिति प्रस्ताव पारित करेगी और सिस्टम को अपग्रेड किया जाएगा।
बुधवार को कृषि उपज मंडी समिति की बैठक का आयोजन होगा। दोपहर 12 बजे से मंडी की बैठक में 9 प्रस्तावों पर चर्चा करके निर्णय लिए जाएंगे। अध्यक्ष विक्रम तोमर ने बताया कि बैठक में पूर्व की बैठक में लिए गए निर्णयों का अनुमोदन, मई-जून माह के आय-व्यय का अनुमोदन, वरिष्ठ कार्यालय से प्राप्त पत्रों का समिति द्वारा अवलोकन, मंडी परिसर में 3 नग ओपन कैप को कव्हर्ड करने का कार्य स्थायी निधि से प्रारंभ है, इस कार्य को किसानों की सुविधा के लिए कराना आवश्यक है जिससे कृषि उपज की ट्रालियां शेड के अंदर व्यवस्थित रूप से खड़ी कराके तथा फर्श को सीसी कराने हेतु पुनरीक्षित तकनीकि स्वीकृति प्रदान करने हेतु विचार किया जाएगा।
इसके अलावा मंडी प्रांगण में लगे कैमरों में नई हार्डडिस लगाने तथा दो कैमरों का भुगतान बजट की कमी से नहीं हो सका था, उसकी स्वीकृति, मंडी परिसर में करीब ढाई सौ पौधे लगाए जाने हैं, पौधरोपण कार्यक्रम और आय-व्यय हेतु अनुपूरक बजट की स्वीकृति पर चर्चा होगी।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: