गणतंत्र दिवस बैठक : पीटी 18 से और परेड रिहर्सल होगी 20 जनवरी से

गणतंत्र दिवस बैठक : पीटी 18 से और परेड रिहर्सल होगी 20 जनवरी से

इटारसी। लोकतंत्र के पर्व पर 26 जनवरी को मुख्य समारोह गांधी मैदान में होगा। गुरुवार को समारोह की तैयारियों के लिए नगर पालिका परिषद के सभागार में हुई स्कूलों के साथ बैठक में कार्यक्रम तय किये गये। बैठक में एसडीओ राजस्व हरेन्द्र नारायण को आना था, लेकिन वे किसी कारण से नहीं आ सके। बैठक नगर पालिका में लेखा अधिकारी पीयूष द्विवेदी, कार्यालय अधीक्षक संजय सोहना और लेखापाल रत्नेश पचौरी, आशीष भदौरिया और मुकेश मैना मौजूद थे।
बैठक में तय किया है कि गणतंत्र दिवस समारोह के कार्यक्रम पिछले वर्षों की तरह ही होंगे। 18 जनवरी से गांधी मैदान पर पीटी अभ्यास सुबह 9 बजे से और 20 जनवरी से परेड का अभ्यास सुबह 10 बजे से होगा। 22 और 23 जनवरी को दोपहर 12 से 3 बजे तक ऑडिटोरियम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रिहर्सल होगी। इस बार एक प्रयास यह किया जा रहा है कि एक स्कूल एक ही कैटेगरी में सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेगा। हालांकि यदि कम स्कूलों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए एंट्री ली तो फिर विशेष प्रस्तुति पर किसी स्कूल को दो कैटगरी में प्रवेश की अनुमति दी जा सकती है। स्कूलों को अपने कार्यक्रम पूर्व से देने होंगे।
तीन कैटेगरी ही होगी
सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च वर्ग की तीन कैटेगरी होगी। फिल्मों के देशभक्ति गीत के अलावा अन्य फिल्मी गीतों पर कोई कार्यक्रम पेश नहीं किया जा सकेगा। जो स्कूल झांकियां लाना चाहते हैं, उनको पूर्व से सूचित करके विषय बताना होगा। जयस्तंभ चौक पर भी परेड की रिहर्सल पूर्व वर्षों की भांति होगी। लेकिन, उसके लिए अभी तिथि तय नहीं की गई है। गुरुवार को हुई बैठक में शहर के 35 से अधिक स्कूलों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

CATEGORIES

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: