ग्राम चौपाल : अफसरों ने दी शासकीय योजनाओं की जानकारी

ग्राम चौपाल : अफसरों ने दी शासकीय योजनाओं की जानकारी

इटारसी। ग्राम पंचायत पर्रादेह के पंचायत भवन में शनिवार को हुई ग्राम चौपाल में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व आदित्य रिछारिया, नायब तहसीलदार ललित सोनी, पटवारी, आरआई,संबधित अधिकारी ने ग्रामीणों के साथ विचार विमर्श किया और लोगों की समस्या सुनी। इस दौरान ग्रामीणों को शासन की योजना की जानकारी दी।
एसडीओ राजस्व श्री रिछारिया ने ग्रामवासियों को फलदार वृक्ष लगाने की सलाह दी। ग्राम में समूह समिति बनाकर दूध व्यवसाय आदि में बढ़ावा देने का भी सुझाव दिया। ग्राम में नामांकन बंटवारा संबधी आवेदन आये, उन्हें उचित मार्गदर्शन दिया, गरीबी रेखा के राशन कार्ड पात्र लोगो के बनाने के लिए पटवारी निर्देशित किया। चौपाल में ग्राम में चल रहीं सभी योजना की जानकारी ली गई। अधिकारियों ने ग्राम पंचायत द्वारा कराए निर्माण कार्य देखे एवं स्कूल में जाकर बच्चों से मुलाकात करके कार्य की सराहना की। अधिकारियों ने खाद्य विभाग द्वारा चलाये जा रहे सर्वे कार्य में लापरवाही पर जनपद के कर्मचारी को समय सीमा में सर्वे के निर्देश दिए।
इस अवसर पर ग्राम के सरपंच कन्हैया लाल वर्मा, सचिव प्रभुदयाल तिवारी, रोजगार सहायक दीपक वर्मा, पीसीओ सीमा दुबे, जनपद से स्वच्छ भारत मिशन के रामकुमार गौर, इंजीनियर मुकेश बुबाड़े, पीएचई विभाग से नीमिया सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: