छटवे दिन उलटफेर, दानापुर, बीएसएफ, महाराष्ट्र पुलिस बाहर

छटवे दिन उलटफेर, दानापुर, बीएसएफ, महाराष्ट्र पुलिस बाहर

रांची, नागपुर, भोपाल और मुंबई सेमीफाइनल में
इटारसी। नगर पालिका परिषद के तत्वावधान में जिला हॉकी संघ द्वारा संचालित अखिल भारतीय महात्मा गांधी मेमोरियल हॉकी प्रतियोगिता में आज तीन क्वार्टर फाइनल मैच खेले गए। पहला मैच रांची मेकन ने, दूसरा भोपाल एकेडमी और तीसरा ध्यानचंद एकेडमी नागपुर ने जीता। मुंबई की टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है।
66 वी अखिल भारतीय एमजीएम हॉकी प्रतियोगिता के छटवे दिन दूसरा क्वार्टर फाइनल महाराष्ट्र पुलिस और मेकन रांची के बीच खेला गया। मैच प्रारंभ होते ही दोनों टीमों ने बेहतर तालमेल से खेल दिखाते हुए दर्शकों का दिल जीत लिया। तेरहवे मिनट में रांची की टीम को गोल का अवसर मिला जिसे भुनाया खिलाड़ी विनीत मिंज ने। इसके बाद पुलिस टीम के सत्यजीत ने मैदानी गोल करके स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। 25 वे मिनट में रांची के मसीहदास मन्टू ने एक और गोल करे बढ़त 2-1 कर दी। मध्यांतर के बाद खेल शुरु होते के बाद 55 वे मिनट में रांची के एलविन कीरो ने मूव बनाते हुए लेफ्ट ड्रेग फ्लिक द्वारा अपनी टीम के लिए गोल किया। पुलिस टीम ने अंत तक काफी प्रयास किया लेकिन यह मैच रांची मेकन ने 3-1 से जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
प्रतियोगिता का तीसरा क्वार्टर फाइनल मैच गत वर्ष की विजेता बीआरसी दानापुर और मप्र अकादमी भोपाल के बीच खेला गया। यह मैच काफी उलटफेर भरा रहा। हालांकि इसका फैसला एकतरफा रहा। इटारसी की जनता का झुकाव दानापुर की तरफ था लेकिन जब अकादमी के लड़कों ने हॉकी का प्रदर्शन किया तो दर्शकों का दिल जीत लिया। अकादमी की टीम पूरे वक्त दानापुर पर भारी पड़ी। मैच के प्रारंभ से ही दबाव बनाती रही और 15 वे मिनट में साकिर ने पहला मैदानी गोल कर बढ़त बना ली। मध्यांतर के बाद दर्शकों का अनुमान था कि दानापुर भारी पड़ेगी लेकिन आज दानापुर के खिलाडिय़ों ने दर्शकों को निराश किया और मध्यांतर के बाद भी 30, 43 और 52 वे मिनट में अकादमी के लड़कों ने लगातार तीन गोल करके मैच एकतरफा 4-0 से जीत लिया।
चौथा और अंतिम क्वार्टर फाइनल मैच डीसीए नागपुर और बीएसएफ जालंधर के मध्य खेला गया। मैच के प्रारंभ से ही नागपुर की टीम ने दबदबा बनाए रखा। पहले ही मिनट में अमित ने मैदानी गोल करके सबको हैरत में डाल दिया। यह मैच भी उलटफेर वाला रहा। जहां अनुमान था बीएसएफ के जीतने का लेकिन नागपुर की टीम शुरु से भारी पड़ी। 17 वे मिनट में जालंधर के तेजिन्दर ने गोल करके टीम को बराबरी पर किया और दूसरे हाफ में भी 31 वे मिनट में जालंधर ने एक गोल और करके 2-1 की बढ़त बना ली। नागपुर ने फिर एक गोल करके मुकाबला बराबरी पर ला दिया। मैच का परिणाम स्ट्रोक से निकला जिसमें नागपुर की टीम ने मैच जीत लिया।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: