जयंती पर पूर्व उपमुख्यमंत्री यादव को याद किया

जयंती पर पूर्व उपमुख्यमंत्री यादव को याद किया

इटारसी। नगर कांग्रेस कमेटी व भारत कृषक समाज ने पूर्व उपमुख्यमंत्री सुभाष यादव की जयंती रोटरी वद्धाश्रम में मनायी। सर्वप्रथम स्वर्गीय सुभाष यादव के तैल चित्र पर उपस्थित जनों द्वारा माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
इस अवसर पर नगर कांग्रेस अध्यक्ष पंकज राठौर ने कहा कि म.प्र. के निमाड़ अंचल के खरगोन जिले के ग्राम बोरांवा में जन्मे सुभाष यादव ने सहकारिता और राजनीति के क्षेत्र में अपनी मेहनत और लगन के बल पर एक विशिष्ट पहचान बनाई। उन्होंने ग्रामीण और कृषकों को सहकारिता के साथ आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई योजनाओं को बना कर उनका क्रियान्वयन किया। भारत कृषक समाज के प्रदेश सचिव, कांग्रेस नेता मधुसूदन यादव ने कहा कि श्री यादव के साथ काम करने का एक लंबा अवसर मिला। मध्यप्रदेश में भारत कृषक समाज और अपेक्स बैंक के माध्यम से उन्होंने कृषकों को उन्नत कृषि व संबधित छोटे कुटीर उद्योगों के माध्यम के साथ ही सहकारिता में भागीदारी करने की पहल की। आज निमाड़ में सहकारी शक्कर कारखाना हों, सूत मिलें या शिक्षण संस्था उन्होंने विकास की नयी इबारत लिखी।
वृद्धाश्रम में उपस्थित सभी वद्धजनों को मिष्ठान और फल वितरित किये गये। कार्यक्रम का संचालन प्रकाश राठौर व आभार प्रदर्शन रौनक छाबड़ा ने किया। इस अवसर पर श्याम तिवारी, अमित गौर, नीरज राठौर, अमल सरकार, ऋतिक मालवीय, अभिषेक साहू, उत्कर्ष, हर्ष सोनी, बिट्टू तिवारी, आकाश राजपूत, अर्पित मालवीय सहित अनेक कांग्रेसी उपस्थित थे ।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: