तीन दिवसीय श्रीरामानुज सहस्त्राब्दी महोत्सव 1 से

प्रवचन, महानाटक श्रीरामानुज वैभवम् होगा, समापन पर निकलेगी शोभायात्रा

प्रवचन, महानाटक श्रीरामानुज वैभवम् होगा, समापन पर निकलेगी शोभायात्रा
इटारसी। बैंक कालोनी के सामने स्थित लाल रोड किनारे स्थित मैदान पर श्री वैष्णव सम्प्रदाय श्रीरामानुज सम्प्रदाय के प्रमुख आचार्य श्री रामानुज स्वामी का तीन दिवसीय सहस्त्राब्दी महोत्सव मनाया जाएगा। तीन दिवसीय महोत्सव का आयोजन 1 मई से प्रारंभ होगा तथा 3 मई को शोभायात्रा के साथ समापन होगा।
आयोजन के विषय में आज दोपहर में आयोजन स्थल पर मीडिया को श्री रामकृष्णाचार्य ने बताया कि इस महोत्सव में पूरे देश से करीब चार हजार भक्तगण इटारसी पहुंचेंगे। आयोजन में प्रतिदिन संकीर्तन एवं प्रवचन होंगे। स्वामी सुदर्शानाचार्य के श्रीमुख से श्रीरामानुजाचार्य जी के चरित्र एवं उनके द्वारा बताए गए जनकल्याण के मार्ग को जानने का अवसर प्राप्त होगा। 1 मई को प्रात: 9:30 बजे से 11 बजे तक प्रवचन, 11 बजे अवतार उत्सव, दोपहर 1 बजे से चित्र प्रदर्शनी का शुभारंभ होगा तथा शाम 6 से 8:30 बजे तक संकीर्तन होंगे। 2 मई को प्रात: 9:30 से 12 बजे तक प्रवचन, शाम 8 बजे से श्रीरामानुज स्वामी के चरित्र पर महानाटक श्रीरामानुज वैभवम् का मंचन होगा तथा 3 मई को भी प्रात: 9:30 से 12 बजे तक प्रवचन, दोपहर 4 से 8 बजे तक शोभायात्रा निकाली जाएगी।
शोभायात्रा आयोजन स्थल से प्रारंभ होकर सूरजगंज, सिंधी कालोनी, पार्क, रेस्ट हाउस, जयस्तंभ चौक, सराफा बाजार, आठवी लाइन से भारत टाकीज़ रोड, स्टेट बैंक चौराह से सूरजगंज होकर वापस आयोजन स्थल पर संपन्न होगी।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: