दहेज की मांग पूरी न होने पर शादी तोड़ी, पुलिस में शिकायत

दहेज की मांग पूरी न होने पर शादी तोड़ी, पुलिस में शिकायत

इटारसी। बालाजी मंदिर के पास स्थित भाट मोहल्ला के एक परिवार ने दहेज की मांग पूरी न होने पर शादी तोड़ दी तो कन्या पक्ष ने पुलिस में शिकायत दर्ज कर दी। पीडि़त परिवार शिक्षक कालोनी इटारसी का निवासी है। पुलिस ने मामले में तीन लोगों पर प्रकरण पंजीबद्ध किया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसा शिक्षक कालोनी निवासी अजय कुमार पिता रमेश चंद्र भाट 47 वर्ष ने शिकायत दर्ज करायी कि 18 दिसंबर 2019 से भाट मोहल्ला के एक परिवार से विवाह की बातें चल रही थीं। अचानक लड़के पक्ष ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर शादी तोड़ दी। शिकायत पर पुलिस ने बाबू भाट पिता किशन लाल, साधना भाट पति बाबू भाट और आशीष भाट, सभी निवासी भाट मोहल्ला पर 3,4 दहेज एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

संतान न होने पर घासलेट डाला
तवानगर थाना अंतर्गत ग्राम नयाचीचा निवासी एक आदिवासी युवक ने अपनी पत्नी के ऊपर इसलिए घासलेट डाल दिया क्योंकि उसे संतान नहीं हो रही थी। हालांकि अभी दोनों की उम्र भी अधिक नहीं है। युवक इसके साथ ही युवती को गालियां देता, मारपीट करता और जान से मारने की धमकी भी देता है। युवती ने अपने पति के खिलाफ तवानगर थाने में मामला पंजीबद्ध कराया है।
पुलिस के अनुसार नयाचीचा गांव में राजाराम पिता हीरालाल सिरसाम 28 वर्ष ने अपने खेत पर पत्नी सीमा बाई 25 वर्ष पर इसलिए घासलेट डाल दिया क्योंकि उसे संतान नहीं हो रही हैं। उसने पत्नी को गालियां दी, मारपीट की और जान से मारने की धमकी भी दी। पुलिस ने युवक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

शराब के लिए पैसे नहीं देने पर मां से मारपीट
तवानगर निवासी एक युवक ने शराब के लिए पैसे नहीं देने पर अपनी ही मां को गालियां दीं और मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी भी दी। पुलिस के अनुसार चपरासी लाइन तवानगर निवासी पार्वती बाई पति स्वर्गीय हजारीलाल ने शिकायत दर्ज करायी है कि उसके बेटे कुंअर सिंह उर्फ बंटी पिता हजारीलाल ने उससे शराब के लिए पैसे मांगे और उसके मना करने पर उसे गालियां दीं और मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी भी दी।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: