नहीं दिया लोन और वसूल लिए डेढ़ लाख

नहीं दिया लोन और वसूल लिए डेढ़ लाख

इटारसी। आज थाने में चारसौबीसी का मामला पंजीबद्ध हुआ जिसमें लोन कंपनी के अधिकारियों द्वारा लोन दिए बिना डेढ़ लाख रुपए ले लिए और तो ओर लोन की प्रथम कि़स्त के 14,782 रुपए भी काट लिए।
क्या है मामला
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार न्यास कॉलोनी एलआईजी 210 निवासी विजय पिता स्व. कैलाश सोनकर उम्र 34 वर्ष ने अपनी पत्नी के साथ थाने में रिपोर्ट कर जानकारी दी कि हमने होशंगाबाद मीनाक्षी चौक स्थित आधार हाउसिंग फायनेंस लिमिटेड नामक लोन कंपनी में घर हेतु ग्यारह लाख पचास हजार के लोन का आवेदन दिया था। जिस पर वहाँ कार्यरत आयुश तिवारी, संदीप सक्सेना और संदीप कोठी से हमारी लोन संबंधित चर्चा हुई। संदीप तिवारी द्वारा हमसे लोन दिलाने के लिए दो लाख रुपए की मांग की गयी थी जिस पर हमने उसे एक लाख पचास हजार रुपए दे भी दिए थे। साथ ही संदीप सक्सेना और संदीप कोठी ने हमारे सभी संबंधित दस्तावेजों का सत्यापन किया था। इसी सम्बन्ध में उन्होंने हमें आश्वासन दिया कि मकान की रजिस्ट्ररी करवा लो हम तुम्हे मकान का बीमा भी करके पूरी राशि साथ में दे देंगे। परंतु उनके द्वारा हमे मूल राशि के चेक की छायाप्रति दी गयी।
कुछ दिन पूर्व आयुश के द्वारा बताया गया कि मंडीदीप में पायल मेडम हमसे एक लाख रुपए लेंगी तभी लोन पास करेंगी। जिस पर मेरी पत्नी पूनम ने मेडम से बात की तो उन्होंने पूनम से गाली गलौच से बात करके दोबारा फोन न करने के साथ ही लोन पास न करने की धमकी दी। ये सब होने के बाद अभी कुछ दिन पूर्व ही हम पर दबाब बनाकर हमसे न मिले लोन की राशि की प्रथम कि़स्त 14782 रुपए भी ले लिए गए और साथ ही दूसरी कि़स्त के लिए मेसेज भी आ गया। फरियादी विजय ने उक्त कंपनी के खिलाफ शिकायत की है जिस पर पुलिस ने शिकायत दर्ज करके आरोपियों पर धोखाधड़ी की धारा 420 और 34 लगाकर मामले की जाँच प्रारम्भ कर दी है।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: