पंचमी पर हुई रंगों की बौछार, उड़ा गुलाल

पंचमी पर हुई रंगों की बौछार, उड़ा गुलाल

इटारसी। होली के पांचवे दिन रंगपंचमी को जमकर रंगों की बौछार हुई और गुलाल उड़ा। रंग पंचमी पर शहर भर में हुरियारों ने जमकर हुड़दंग की। सामाजिक संस्थाओं, संगठनों, राजनीतिक संगठनों सहित आमजन ने जमकर रंग बरसाए और गुलाल उड़ाया। नयायार्ड में रेलवे कालोनी के निवासियों ने मुलतानी मिट्टी और गुलाल से इको फ्रेंडली होली खेली।
होली त्यौहार के रंग पंचमी पर्व पर युवाओं की टोली वाहनों पर बैठकर शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए जयस्तंभ चौक आई। यहां सभी ने जमकर गुलाल उड़ाया और ढोल बाजो की धुन पर नाचे भी। हालांकि पिछले वर्षों की तुलना में इस बार होली के पांचों दिन फीके रहे। होली का बाजार भी इस बार मंदा रहा। इसका कारण प्रदेश में चल रही राजनीतिक हलचल और कोरोना वायरस का डर था। अधिकतर लोगों ने घर और मोहल्ले में ही होली मनाई। बाजार और सार्वजनिक स्थानों पर लोगों की भीड़ कम दिखी।
पत्रकार भवन में होली मिलन समारोह
रंग पंचमी के अवसर पर होशंगाबाद जिला पत्रकार संघ द्वारा स्थानीय पत्रकार भवन में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। यहां पत्रकारों ने एक-दूसरे को गुलाल लगाकर होली की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार स्व. सुरेंद्र तिवारी की धर्मपत्नी चंद्रकांता तिवारी के निधन पर 2 मिनट मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।

CATEGORIES

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: