पंजाब और महाराष्ट्र की टीमों ने बढ़ाया रोमांच

पंजाब और महाराष्ट्र की टीमों ने बढ़ाया रोमांच

अभा महात्मा गांधी मेमोरियल हॉकी प्रतियोगिता
इटारसी। नगर पालिका परिषद के तत्वावधान में जिला हॉकी संघ द्वारा आयोजित अखिल भारतीय महात्मा गांधी मेमोरियल हॉकी प्रतियोगिता के पांचवे दिन चार मैच हुए जिसमें नागपुर, जालंधर, महाराष्ट्र पुलिस और मुंबई की टीम ने जीत हासिल कर अगले दौर में प्रवेश किया।
पहला मैच एएससी जालंधर और ध्यानचंद अकादमी नागपुर के बीच हुआ। नागपुर की टीम ने पहले मिनट में इरशाद ने गोल कर शुरुआती बढ़त ली। 21 वे मिनट में जालंधर के एस गौड़ा ने गोल कर टीम को बराबरी दिलायी। 23 वे मिनट में नागपुर ने शार्ट कार्नर में गोल कर के 2-1 की बढ़त बनायी तो 27 वे मिनट में जालंधर ने भी गोल करके मैच बराबर कर लिया। मध्यांतर के बाद नागपुर ने अच्छा खेल दिखाया और 35 वे मिनट में मयंक जेम्स ने गोल कर स्कोर 3-2 कर दिया। 36 मिनट में अमित ने और एक गोल करके स्कोर 4-2 कर दिया फिर 40 वे मिनट में मयंक ने पांचवा गोल किया और मैच नागपुर ने जीत लिया। दूसरा मैच बीएसएफ जालंधर और अमृतसर के मध्य खेला गया। दोनों टीमें काफी तेज खेलीं और दर्शकों को इस मैच में काफी आनंद आया। पहला गोल जालंधर के अमरिन्दर ने छटवे मिनट में और दूसरा 11 वे मिनट में कर 2-0 की बढ़त बना ली। 17 वे मिनट में अमृतसर के गुरुतेज ने पहला गोल किया लेकिन जालंधर ने जवाबी आक्रमण कर 18 वे मिनट में फिर एक गोल कर स्कोर 3-1 कर दिया। दूसरे हाफ में 33 वे मिनट में अमृतर के गुरुतेज ने मैदारी गोल कर स्कोर 3-2 कर लिया और यह स्कोर अंत तक रहा। मैच बीएसएफ जालंधर ने जीत लिया।
तीसरा मैच महाराष्ट्र पुलिस और उत्तर-मध्य रेलवे झांसी के मध्य खेला गया। पुलिस टीम ने शुरु से ही दबाव बनाकर रखा और 8 वे मिनट में शानदार मूव बनाते हुए दीपक ने पहला गोल किया। इसके बाद 28 वे मिनट में फिर दीपक ने दूसरा गोल कर बढ़त 2-0 कर ली। दूसरे हाफ के 44 वे मिनट में संदेश ने तीसरा गोल किया। झांसी की टीम कोई गोल नहीं कर सकी और मैच महाराष्ट्र पुलिस ने जीत लिया। अंतिम मैच में मध्य रेल मुंबई और पूर्वी रेलवे कोलकाता के मध्य मुकाबला हुआ। कोलकाता टीम के अभिषेक ने 14 वे मिनट में गोल कर बढ़त बना ली तो 18 वे मिनट में मुंबई के शिरोमणि ने गोल कर स्कोर 1-1 कर लिया। दूसरे हाफ के अंतिम क्षणों में मुंबई ने शार्ट कार्नर को गोल में बदलकर मैच जीत लिया। प्रतियोगिता में शुक्रवार को क्वार्टर फायनल मुकाबले खेले जाएंगे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: