पेयजल संकट की आहट होते ही सूचित करें

पेयजल संकट की आहट होते ही सूचित करें

पंप आपरेटर्स को मिले नपा से आदेश
इटारसी। लगातार बढ़ रही गर्मी को देखते हुए शहर में कहीं भी पेयजल का संकट न बने, इस पर नगर पालिका का जल विभाग कड़ी नज़र रख रहा है। जहां कहीं भी ऐसी स्थिति बनी तो वहां टेंकर पहुंचाकर पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा। सभी पंप आपरेटर्स को इसके निर्देश सीएमओ की ओर से आज जारी किए गए हैं। नागरिकों से भी उम्मीद की गई है कि यदि कहीं जल संकट जैसी स्थिति बने तो मोबाइल नंबर 8815239092 पर संपर्क करके सूचित करें।
नगर पालिका कार्यालय में आज सभी 69 पंप आपरेटर्स की बैठक आयोजित की गई। बैठक में शहर के सभी 176 पंप, छह टंकियों और धोंखेड़ा में पदस्थ पंप आपरेटर्स को बुलाया गया था। सभी पंप आपरेटर्स को निर्देश दिए गए हैं कि पेयजल सप्लाई में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उनको विशेष हिदायत दी गई कि जहां कहीं भी पेयजल संकट जैसी स्थिति बने तत्काल कार्यालय को सूचित किया जाए ताकि वहां पेयजल टेंकर भेजकर नागरिकों को पानी उपलब्ध कराया जा सके।
यदि किसी वार्ड में पानी की अधिक मांग होगी तो पंप आपरेटर्स को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि वे निर्धारित समय से आधा से एक घंटे अधिक देर तक पानी दे सकते हैं। बिना वजह बहने वाले पानी पर भी नजर रखने को सीएमओ सुरेश दुबे ने सारे पंप आपरेटर्स से कहा है। जिन क्षेत्रों में भू जल स्तर नीचे जा रहा है, वहां की भी जानकारी कार्यालय को दी जाने के निर्देश दिए गए हैं। हालांकि बैठक में इस बात पर संतोष व्यक्त किया है कि अभी तक कहीं से भी जलस्तर नीचे जाने की सूचना नहीं है। पंप आपरेटर्स ने सीएमओ से मांग की है कि उनके लिए परिचय पत्र बनवाकर दिए जाएं ताकि रात के वक्त उन्हें परेशानी न आए।
बैठक में सीएमओ सुरेश दुबे, जल शाखा प्रभारी सब इंजीनियर एसके बोहरे, जल शाखा के संजय दुबे, रविन्द्र जोशी, राजा मालवीय सहित पंप आपरेटर्स मौजूद थे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: