प्रतिभावान बच्चे होंगे सम्मानित, नपा दिखायेगी स्वच्छता की झलक

प्रतिभावान बच्चे होंगे सम्मानित, नपा दिखायेगी स्वच्छता की झलक

गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों के लिए बैठक हुई
इटारसी। 26 जनवरी को लेकर नपा की तैयारियों की बैठक आज दोपहर नगर पालिका कार्यालय में और शाम को नपाध्यक्ष के सूरजगंज स्थित निवास पर हुई जिसकी अगुवाई नपा में विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल ने की।
बैठक में तय किया गया है कि इस बार नपा द्वारा शहर के सपूतों के सम्मान के लिए एक नया कदम गणतंत्र दिवस के मौके पर उठाएगी। इसके तहत नपा शहर के उन विशिष्ट प्रतिभावान 10 बच्चों को सम्मानित करेगी जिन्होंने अनेक विधाओं में शहर को गौरव बढ़ाया है। शहर के वे बच्चे जिन्होंने कुछ विशिष्ट किया है, वे नपा में जाकर संपर्क कर अपनी विधा में प्राप्त प्रमाण पत्र की प्रतिलिपि संलग्न कर सम्मानित होने वाले बच्चों की सूची में अपना नाम दर्ज करा सकते हैं। सम्मानित होने वाले 10 बच्चों का चयन नपा द्वारा विशेष रूप से बनायी गयी समिति करेगी।
गणतंत्र दिवस समारोह को सफल बनाने कार्य सौपेंगे
बैठक में गणतन्त्र दिवस के सफल आयोजन के लिए कई बिन्दुओं पर चर्चा हुयी। गणतंत्र दिवस 2017 के आयोजन के लिए नपा ने विशेष योजनायें बनायी। विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल ने बताया कि इस बार भी पिछली बार की तरह राजपथ तैयार किया जायेगा जो देना बैंक पहली लाइन के पास से जयस्तंभ होते हुए कार्यक्रम स्थल गांधी ग्राउंड पहुचेगा। राजपथ पर नपा द्वारा विशेष साज-सज्जा की व्यवस्था की जायेगी, जो पिछली बार से भी अधिक आकर्षक और देशभक्ति की छठा दिखायेगी, साथ ही पूरे राजपथ पर इटारसी के यातायात विभाग के द्वारा यातायात की व्यवस्था का ख्याल रखा जायेगा।
राजपथ पर होने वाले कार्यक्रमों में विभिन्न स्कूलों, कालेजों के बच्चों की परेड के साथ नपा के द्वारा शहर में की स्वच्छता की झलक भी आमजनों को देखने को मिलेगी साथ ही विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं के देश के विभिन्न रंगों, जीवन शैली व लोक-परंपराओं की झलक भी दिखेगी। गणतंत्र दिवस पर सर्वप्रथम नपा कार्यालय में सुबह 7.45 बजे, जयस्तंभ चौक पर सुबह 8.15 बजे और मुख्य समारोह में सुबह 9 बजे नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल झंडावंदन करेंगी. इन सभी कार्यक्रमों में सीएमओ सुरेश दुबे के अलावा शहर के गणमान्य नागरिक, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और उनके उत्तराधिकारी भी मौजूद रहेंगे. गांधी ग्राउंड में होने वाले मुख्य समारोह में विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक एवं देशभक्ति से संबंधित कार्यक्रमों की प्रस्तुति की जाएगी। कार्यक्रम में शहर के सभी विद्यालय एवं महाविद्यालय के छात्र- छात्राएं रंगारंग कार्यक्रम पेश करेंगे। इस बार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अभ्यास कॉन्वेंट स्कूल में न होकर गर्ल्सा स्कूल सूरजगंज में किया जायेगा। साथ ही कार्यक्रमों की प्रत्येक प्रस्तुति का समय भी नपा द्वारा पूर्व निश्चित कर लिया गया है।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: