बाल हुरियारों और युवाओं ने मनायी होली

सड़कों पर दिन भर भरे वाहन से फर्राटे, रंगे चेहरे नज़र आए
इटारसी। होली शांतिपूर्ण निबट गई। गत वर्षों की तुलना में इस वर्ष होली का उत्सव कुछ अधिक नज़र आया क्योंकि सड़कों पर हुरियारों की टोली पिछले वर्षों की अपेक्षा अधिक घूमी।
बाइक पर फर्राटे भरते हुरियारों ने होली का उत्साह बनाए रखा। पुलिस का बेहतर इंतज़ाम होने के कारण दिनभर हुड़दंग के बावजूद अप्रिय घटना नहीं हुई।
सुबह से बच्चों के बीच होली का उत्साह काफी नज़र आया। दोपहर से युवाओं की टोली सड़कों पर फर्राटा भरते, रंगे चेहरों के साथ दिखी। लोगों ने अपने परिचितों, रिश्तदारों और मित्रों को गुलाल लगाकर पर्व मनाया। नेताओं के यहां भी होली का खास उत्साह देखा गया। विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा के यहां उनके समर्थकों और आमजन ने पहुंचकर गुलाल लगाकर होली की मुबारकवाद दी। नगर पालिका अध्यक्ष के निवास पर भी लोग होली की शुभकामनाएं देने पहुंचे। होली के अवसर पर फाग मंडलियां भी मोहल्लों में निकली और परंपरागत फाग गाकर लोगों को होली की शुभकामनाएं दीं।
बाइक पर निकले तीन लोग
होली के पूर्व हुई शांति समिति की बैठक में तय हुआ था कि बाइक पर तीन सवार नहीं रहेंगे और यदि निकले तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। लेकिन पुलिस इस मामले में पूरी तरह से असफल रही। रविवार की रात भर कई बाइक पर तीन-तीन युवा घूमते नज़र आए जो कर्कश आवाज वाले खिलौने से शोरगुल करते लोगों की नींद खराब करते रहे। रात के वक्त गली-मोहल्लों में पुलिस बल प्रभावी रोकथाम नहीं कर सका। दिन के वक्त भी पुलिस सड़कों पर कम ही नज़र आयी। हालांकि पर्व का दिन शांति से निकल गया।
 

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: