मकान में आग से चार मवेशी जिंदा जले

नरवाई की आग ने तबेले को लिया चपेट में

नरवाई की आग ने तबेले को लिया चपेट में
इटारसी। ग्राम जमानी में कस्तूरबा स्कूल के पास एक मकान में आज दोपहर आग लग जाने से पांच मवेशी जलकर मर गए जबकि मकान में रखा सामान जलने से मकान मालिक को हजारों का नुकसान उठाना पड़ा है। घटना नरवाई की आग तबेले तक पहुंच जाने से हुई बतायी जा रही है। बताते हैं कि विद्युत शार्ट सर्किट से नरवाई में आग लगी और फैलते हुए तबेले तक पहुंच गई।
मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को दोपहर करीब 1 बजे मुख्य मार्ग पर स्थित कस्तूरबा स्कूल के पास अनूप वर्मा के मकान में अज्ञात कारणों से आग लग गई। मकान में भूसा रखा हुआ था। इस दुर्घटना में एक गाय और तीन बछड़े भी मरे हैं। घटना की सूचना मिलने के बाद तहसीलदार कदीर खान ने घटना स्थल का दौरा किया और निरीक्षण के बाद पंचनामा बनाया है। श्री खान ने कहा कि आरबीसी के तहत जो भी प्रावधान होंगे पांच-छह दिन में संबंधित को दिए जाएंगे।
मवेशियों में भगदड़
बताया जाता है कि जैसे ही तबेले तक नरवाई की आग पहुंची वहां बंधे मवेशियों में भगदड़ मच गई। मकान मालिक जल्दी में जितनी गायों को खोल सकते थे, खोल दिया। एक गाय रस्सी तोड़कर ऐसी भागी कि समीप ही एक कुए में गिर गई। जिसे बाद में गांव वालों ने रस्सी आदि डालकर बाहर निकाला। तबेले में करीब एक दर्जन मवेशी बंधे बताए जाते हैं। श्री खान ने बताया कि दमकल के पहुंचने से पूर्व ही ये मवेशी जल गए थे। वेटनरी डाक्टर सिसोदिया ने घायल मवेशियों को उपचार दिया है। संबंधित को पुलिस और पशु चिकित्सालय में सूचना देने को कहा है ताकि मृत मवेशियों का पोस्टमार्टम किया जा सके।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: