मां नर्मदा के जल से हो रहा रूद्राभिषेक

मां नर्मदा के जल से हो रहा रूद्राभिषेक

इटारसी। श्री दुर्गा नवग्रह मंदिर लक्कड़गंज इटारसी में श्रावण मास के दूसरे दिन भगवान शिव के पार्थिव स्वरूप का पूजन एवं अभिषेक किया गया है। मुख्य आचार्य पं. अतुल मिश्रा, आचार्यगण पं. सत्येन्द्र पांडेय, पं. राहुल गोस्वामी, पं. नीलेश दुबे, पं. पीयूष पांडेय, पं. अमित दुबे ने पूजन अर्चन एवं अभिषेक कराया। श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुये मुख्य आचार्य पं. अतुल मिश्रा ने कहा कि श्रावण मास में शिव पूजन एवं अभिषेक का विशेष महत्व है। शिव को प्रसन्न करने के लिये सभी प्रकार के प्रयास करना चाहिये। उन्होंने कहा कि भगवान शिव जगत के आधार है। और वहीं एक ईश्वर है जो त्रिकालदर्शी है।
मंदिर समिति के अध्यक्ष प्रमोद पगारे ने अमरनाथ यात्रियों को श्रद्धां‍जलि देते हुये कहा कि इन यात्रियों का बलिदान बेकार नही जायेगा। पूजन अभिषेक के पश्चात् अमरनाथ में शहीद हुये यात्रियों की आत्मा की शांति हेतु 2 मिनिट का मौन रखकर श्रद्धाजंली दी गई।
श्री दुर्गा नवग्रह मंदिर में शिव पूजन और रूद्राभिषेक के लिये काफी संख्या में श्रद्धालु आ रहे है जिसमें महिलाओं की संख्या ज्यादा है। पिछले कई वर्षों से साल भर धार्मिक आयोजन होते रहते है। और दुर्गा नवग्रह मंदिर नर्मदाचंल में अपनी विशिष्ट पहचान बना चुका है। आज दूसरे दिन भी मां नर्मदा का जल होशंगाबाद से लाया गया।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: