मैदान तैयार करने पसीना बहा रहे हैं खिलाड़ी

अखिल भारतीय हॉकी प्रतियोगिता की तैयारी जोरों पर

अखिल भारतीय हॉकी प्रतियोगिता की तैयारी जोरों पर
इटारसी। नगर पालिका परिषद के तत्वावधान में जिला हॉकी संघ द्वारा 26 मार्च से प्रारंभ होने वाली अखिल भारतीय महात्मा गांधी कप हॉकी प्रतियोगिता की तैयारियां जोरों पर हैं. प्रतियोगिता के लिए मैदान तैयार करने वरिष्ठ और युवा खिलाड़ी दिन और रात एक कर रहे हैं। पिछले करीब एक सप्ताह से मैदान पर पानी का छिड़काव और मिट्टी डालने के बाद आज से मैदान पर रोलर चलाना प्रारंभ किया गया है।
it1932017 (7)बता दें कि इटारसी में हॉकी खेल को सर्वाधिक पसंद किया जाता है और जितने दर्शक यहां हॉकी को मिलते हैं, उतने अन्य खेल में देखने को नहीं मिलते हैं। इस हॉकी की नर्सरी ने देश की नामी टीमों को अच्छे खिलाड़ी दिए हैं और इस खेल का नशा न सिर्फ खिलाडिय़ों बल्कि आमजन पर के सिर चढ़कर बोलता है। पिछले एक सप्ताह से खिलाडिय़ों का उत्साह देखते ही बन रहा है। सुबह से लेकर शाम तक खिलाड़ी मैदान तैयार करने में काफी वक्त बिता रहे हैं। शाम को सूरज अस्त होने के बाद से देर रात एक से दो बजे तक खिलाड़ी मैदान पर पानी डालते हैं, जहां गड्ढे दिखते वहां मिट्टी भर रहे हैं।
जिला हॉकी संघ अध्यक्ष सुरेश दुबे और प्रतियोगिता समिति के अध्यक्ष कल्पेश अग्रवाल ने बताया कि देश की नामी टीमों को भेजे आमंत्रण पर स्वीकृति मिलने के साथ ही अब यह माना जा रहा है कि इस वर्ष भी अभा हॉकी प्रतियोगिता काफी रोमांचक होगी और इसमें एक से बढ़कर एक मैच देखने को मिलेंगे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: