रक्तदान ही है वास्तविक मानवता : प्राचार्य डा. जैन

रक्तदान ही है वास्तविक मानवता : प्राचार्य डा. जैन

विश्व रक्तदान दिवस
इटारसी। 05 एमपी गर्ल्स बटालियन, होशंगाबाद के अंतर्गत शासकीय कन्या महाविद्यालय में आज विश्व रक्तदान दिवस मनाया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्य डा. कुमकुम जैन ने अपने व्याख्यान में रक्तदान की महत्ता बतलाते हुए कहा कि रक्तदान एनसीसी कैडेट्स के लिए समाज सेवा करने का अच्छा अवसर है। उन्होंने बताया कि”रक्तदान“ ही किसी भी मनुष्य के लिए वास्तविक मानवता है क्योंकि इससे बहुत से लोगों अनमोल जीवन को बचाया जा सकता है। इस हेतु उन्होंने एनसीसी कैडेट्स को ब्लड डोनर कार्ड बनवाने एवं उसके उपयोग हेतु विस्तार से जानकारी दी।
एनसीसी अधिकारी श्रीमती मीनाक्षी कोरी ने एनसीसी कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा कि एनसीसी कैडेट्स रक्तदान के प्रति जागरूक हो तथा वे रक्त देने के लिए उन लोगों को प्रेरित एवं प्रोत्साहित करें जो स्वस्थ होने के बाद भी रक्तदान में रूचि नहीं लेते। साथ ही उन्होंने बताया कि रक्तदान के प्रति आम जनता में व्याप्त भय, अज्ञानता तथा गलत धारणाओं को दूर करना ही विश्व रक्तदान दिवस का मुख्य उदेश्य है।
कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राध्यापक डा. श्रीराम निवारिया, श्रीमती मंजरी अवस्थी, कु. महेन्द्रिका मालवीय, कु. सरिता मेहरा सहित एन.सी.सी. कैडेट्स कु. त्रिवेणी कोकांटे, कु. मोहिनी गढ़वाल, कु. सुरभि जोशी, कु. प्रिया चैरसिया आदि उपस्थित उपस्थित हुये।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: