रात को अचानक पुलिस को देख भागे रेत चोर

रात को अचानक पुलिस को देख भागे रेत चोर

इटारसी। रात को डेढ़ बजे थे। मरोड़ा रेत खदान पर माइनिंग इंस्पेक्टर पुष्पेन्द्र त्रिपाठी, नायब तहसीलदार विनयप्रकाश ठाकुर और रामपुर थानेदार नागेश वर्मा के साथ दो दर्जन कर्मचारियों की टीम को आता देख रेत का अवैध उत्खनन कर रहे रेत चोर वाहनों से कूद-कूदकर रेतीली नदी पार कर भाग निकले। मौके पर ही वाहन जब्त करके पुलिस को बाहर तक लाने में पुलिस को सारी रात लग गयी और सुबह 9:30 बजे तक टीम मरोड़ा खदान पर ही डटी रही।
खबर थी कि मरोड़ा रेत खदान में बड़ी मात्रा में रेत का अवैध उत्खनन हो रहा है।

होशंगाबाद से पहुंचे माइनिंग इंस्पेक्टर पुष्पेन्द्र त्रिपाठी, नायब तहसीलदार विनय प्रकाश ठाकुर और रामपुर थाना प्रभारी नागेश वर्मा के नेतृत्व में खनिज विभाग, राजस्व विभाग और पुलिस विभाग की टीम के करीब दो दर्जन सदस्य रात को डेढ़ बजे मरोड़ा खदान पहुंच गये। अचानक टीम को आता देख रेत का अवैध उत्खनन कर रहे रेत चोर वाहनों से कूदकर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले।
टीम ने मौके से छह डंपर और तीन पोकलेन मशीनें जब्त कीं। इन भारी-भरकम मशीनों और डंपरों को बीच नदी से बाहर तक लाने में ही सारी रात गुजर गयी। दरअसल, वाहनों को लाने के लिए साधन तलाशने में काफी वक्त लग जाता है। रेतीली भूमि होने से भी वाहनों को बाहर लाने में परेशानी आती है। फिलहाल पुलिस की टीम मौके पर ही है, और कार्यवाही की जा रही है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: