रेलवे वेल्डिंग प्लांट रोड निर्माण की मांग

रेलवे वेल्डिंग प्लांट रोड निर्माण की मांग

इटारसी। ग्राम कलमेशरा के पास रेलवे के वेल्डिंग प्लांट तक जाने वाले रोड की हालत अत्यंत खस्ता है। धूल, गड्ढे और कंटीली झाडिय़ों के बीच से निकलने वाले इस रास्ते पर रात के वक्त रेल कर्मियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है। ऐसे में न सिर्फ उनको दुर्घटना का खतरा बना रहता है, बल्कि इस रोड से निकलने वाले ग्रामीणों को भी काफी परेशानी होती है।
रेल उपयोगकर्ता सलाहकार समिति के सदस्य राजा तिवारी ने मंडल रेल प्रबंधक उदय बोरवणकर को पत्र लिखकर कलमेशरा वेल्डिंग प्लांट रोड निर्माण करके स्थानीय रेल कर्मियों की समस्या का निराकरण करने की मांग की है।
श्री तिवारी ने कहा कि रेलवे उपनगरीय क्षेत्र न्यूयार्ड से होकर रेलवे बेल्डिंग प्लांट के लिए कलमेशरा होकर रेलवे का एक कच्चा मार्ग जाता है। यहां रेलवे का वेल्डिंग प्लांट, पटरी पॉलिश यूनिट के साथ ही करीब आधा दर्जन गांवों के ग्रामीण और सैकड़ों रेलकर्मियों की आवाजाही होती है। कई दशक से यह मार्ग पथरीला और कच्चा है, जिससे बारिश में रेलकर्मियों को परेशानी होती है। रात में इस मार्ग पर प्रकाश की व्यवस्था न होने से रेलकर्मियों के साथ अप्रिय वारदात होने की आशंका बनी रहती है।
लंबे समय से रेलकर्मी एवं नयागांव, सुपरली, कलमेशरा, सेमरी, भीलाखेड़ी होकर डोलरिया जाने वाले ग्रामीण तकलीफ झेल रहे हैं। सांसद राव उदयप्रताप सिंह को भी इस संबंध में आवेदन मिले हैं, पूर्व में हुई बैठकों में उन्होंने स्वयं कई बार पत्राचार किया है, लेकिन अभी तक रेलवे सीमा से जुड़े इस महत्वपूर्ण मार्ग के निर्माण की कार्रवाई प्रस्तावित नहीं हो सकी है। उन्होंने डीआरएम से निवेदन किया है कि संबंधित विभाग को निर्देश देकर जल्द ही इस मार्ग के पक्के निर्माण के संबंध में उचित कार्रवाई कराने का कष्ट करें, जिससे हजारों रेलकर्मियों एवं ग्रामीणों को रोजाना कच्ची सड़क से हो रही तकलीफ से निजाद मिल सके।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: