रेलवे स्टेशन के कमर्शियल विभाग में फेरबदल

रेलवे स्टेशन के कमर्शियल विभाग में फेरबदल

इटारसी। रेलवे स्टेशन के कमर्शियल विभाग में डीआरएम आफिस से आए एक टेलीफोनिक आदेश के बाद फेरबदल हुआ हैं। सूत्रों के अनुसार सीनियर डीसीएम के आदेश से डीसीआई, चीफ पार्सल सुपरवाइजर, चीफ बुकिंग सुपरवाइजर और मुख्य मालगोदाम पर्यवेक्षक के पद पर अधिकारी इधर से उधर किए गए हैं। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि यह आदेश अस्थायी हैं तथा आगामी दिनों में लिखित आदेश आएंगे तो और भी कुछ बदलाव होने की संभावना है।
बताया जाता है कि शाम को बदलाव की खबर के बाद जिनके तबादले हुए उनको अचानक इस तरह के आदेश की उम्मीद नहीं थी और वे सकते में हैं। तत्काल प्रभाव से हुए इस फेरबदल में अब तक चीफ बुकिंग पर्यवेक्षक का कार्य संभाल रही दीपा मेहरा को चीफ पार्सल सुपरवायइजर की जिम्मेदारी दी गई है। उनके स्थान पर मुख्य मालगोदाम पर्यवेक्षक राजेन्द्र रैकवार को चीफ बुकिंग पर्यवेक्षक बनाया गया है। इसी तरह से डीसीआई की जिम्मेदारी अब एमएल परते संभालेंगे, यह जिम्मेदारी पहले भी उनके पास थी। यह उनकी वापसी मानी जा रही है। हालांकि वे दो माह ही इस पद पर रह सकेंगे, दो माह बाद उनकी सेवानिवृत्ति है। अब तक डीसीआई पद पर निर्वहन कर रहे बीएल मीना को मालगोदाम में पर्यवेक्षक बनाकर भेजा है।
यह बदलाव कितने दिनों तक रहेंगे, यह निश्चित नहीं है। रेलवे के सूत्र बताते हैं कि अभी लिखित आदेश नहीं आए हैं, जब लिखित आदेश आएंगे तो और भी कुछ बदलाव होने की संभावना है। टेलीफोनिक आदेश से जो बदलाव हुए हैं, उनके विषय में कहा जा रहा है कि लगातार मिल रही शिकायतों और कुछ जांच के बाद ही यह फेरबदल हुए हैं।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: