लूट के दो फरार आरोपी गिरफ़्तार

लूट के दो फरार आरोपी गिरफ़्तार

इटारसी। समता एक्सप्रेस में सीआरपीएफ जवान की पत्नी के साथ हुई लूट में शामिल सभी 9 आरोपी जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिए हैं। दो फरार आरोपी गैंग लीडर जीतू उ$र्फ झाड़ी एवं उसके एक अन्य साथी सुनील पाल को भी गिरफ़्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों से करीब एक लाख रुपए का माल बरामद किया है।
आज दोपहर यहां उप पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि दोनों आरोपियों को दमोह नाका जबलपुर से गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले इस गैंग के सात सदस्य गिरफ्तार किए जा चुके हैं, जिसमें से दो जेल में हैं और पांच पीआर पर हैं। पकड़े गए दो आरोपियों में से एक जीतू उर्फ झाड़ीपर दस हज़ार रुपए का ईनाम था। इस गैंग से जीआरपी ने अब तक 18 वारदातों का खुलासा किया है और लूट के लगभग 3.5 लाख के सोने-चांद के आभूषण, 50 हजार रुपए नगद और 80 हजार रुपए के मोबाइल सहित पांच लाख का माल बरामद किया है।
समता एक्सप्रेस में की थी लूट
महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश में सक्रिय लुटेरों की इस गैंग ने तीनों प्रदेश में कई अपराधों को अंजाम दिया है, लेकिन 7 अप्रैल 17 को इटारसी के हनुमानधाम मंदिर के पास समता एक्सप्रेस में की गई वारदात इनके लिए मुसीबत बन गई। इसमें एक सीआरपीएफ के जवान की पत्नी के ट्रेन से नीचे गिरने और भोपाल में उपचार के दौरान उसका पैर कटने की घटना के बाद जब मीडिया में मामला उछला कि जीआरपी को इसे चुनौती के रूप में लेने का मजबूर होना पड़ा और फिर आनन-फानन में जीआरपी ने युद्ध स्तर पर तलाशी अभियान चलाया, मुखबिर सक्रिय किए तथा इस गैंग को पकड़ा।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: