लेट आयी ट्रेन डायवर्ट होने पर भड़के यात्री

लेट आयी ट्रेन डायवर्ट होने पर भड़के यात्री

इटारसी। नागपुर के आगे बल्लारशाह के पास हुए डीरेलमेंट के बाद रेलवे ने पांच ट्रेन डायवर्ट कर दी। पहले से ही देरी से चल रही ट्रेनों के डायवर्ट होने से यात्री भड़क गए। खासकर जिन यात्रियों को नागपुर की यात्रा करना था उनमें रेलवे के इस निर्णय के प्रति काफी गुस्सा था। यात्रियों का कहना था कि वे गंतव्य तक कैसे पहुंचेंगे। सुबह सबसे पहले चेन्नई सेंट्रल-सरायरोहिल्ला एक्सप्रेस के यात्रियों ने रेलवे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
ट्रेन डायवर्ट होने से सबसे पहले सुबह जीटी एक्सप्रेस के यात्रियों ने हंगामा किया। स्टेशन अधीक्षक वायएस बघेल और आरपीएफ के जवानों ने जाकर यात्रियों को समझाने का प्रयास किया। काफी देर समझाइश के बाद आखिरकार नागपुर तरफ के यात्रियों को यहां दूसरी ट्रेन से भेजने का आश्वासन दिया। हालांकि बाद में स्टेशन प्रबंधन ने कहा कि नागपुर के आगे डीरेलमेंट हुआ है, अत: नागपुर तक ट्रेन भेजी जा सकती है। रेल अधिकारियों के अनुसार उच्च स्तर से मिले आदेश के बाद ही ट्रेन डायवर्ट करने का निर्णय लिया गया है। ट्रेन डायवर्ट होने की जानकारी मिलने के बाद यात्रियों ने ट्रेन चलने के बाद लगातार चार-पांच बार ट्रेन की चेन पुलिंग करके रोका।
इन ट्रेनों को किया डायवर्ट
डीरेलमेंट की सूचना और उच्च स्तर से आए आदेश के बाद 22694 राजधानी एक्सप्रेस, 6094 लखनऊ-चेन्नई अंडमान एक्सप्रेस, राप्तीसागर एक्सप्रेस, जीटी एक्सप्रेस और लखनऊ-यशवंतपुर एक्सप्रेस को डायवर्ट करके चलाया गया। इस कवायद में सुबह जीटी एक्सप्रेस और राजधानी एक्सप्रेस करीब एक घंटे लेट हो गई। दक्षिण भारत से आने वाली ट्रेनें केरला एक्सप्रेस, तमिलनाडु एक्सप्रेस, समता, स्वर्ण जयंती को नागपुर से व्हाया भुसावल होकर चला गया है।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: