विद्युत खंभों पर लगे होर्डिंग बेन, लगे मिले तो होंगे जब्त

हद से बाहर सामान रखने वालों से वसूला 8 हज़ार का जुर्माना

हद से बाहर सामान रखने वालों से वसूला 8 हज़ार का जुर्माना
इटारसी। नगर पालिका के अतिक्रमण विरोधी अमले ने आज शाम त्वरित कार्रवाई करके विद्युत पोल पर लगे होर्डिंग, हद से बाहर रखा सामान जब्ती की। आज नगर पालिका के अमले ने आधा सैंकड़ा बोर्ड बिजली के खंभों से उतारकर जब्त किए। इनकी कोई भी अनुमति नगर पालिका से नहीं ली गई थी। इसके अलावा दुकान के सामने गलियारे में सामान रखने वालों का सामान भी जब्त किया और जुर्माने की कार्रवाit204 (5)ई भी की। सीएमओ ने कहा है कि बिजली के खंभों पर होर्डिंग, बोर्ड पूरी तरह से प्रतिबंधित है, दुकानों के गलियारे में सामान रखा मिला तो जब्त होगा और विधि सम्मत कार्रवाई भी की जाएगी। कार्रवाई के दौरान चालीस दुकानदारों की रसीदें काटकर 8 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया।
शाम को करीब 5 बजे नगर पालिका का अतिक्रमण विरोधी अमला स्वास्थ्य निरीक्षक आरके तिवारी और सहायक राजस्व निरीक्षक संजीव श्रीवास्तव के नेतृत्व में निकला। भारत टाकीज के पास से कार्रवाई प्रारंभ की औ दुकान के बाहर हद से अधिक सीमा में रखा सामान जब्त करके ट्रक में भरना शुरु किया और राजस्व विभाग के मोहर्रिरों ने जुर्माने की रसीदें काटना शुरु कीं।
अमले को देख मची अफरा-तफरी
नगर पालिका के अमले को पूरे लाव-लश्कर के साथ आता देख, दुकानदारों मेें अफरा-तफरी मच गई। जिन लोगों ने सड़क पर सामान रखा था, उठाकर दुकान के भीतर फैंकना शुरु कर दिया। दुकान के कर्मचारी और मालिक सभी सामान उठाकर भीतर फैंकने लगे। अतिक्रमण अमले के सदस्यों के हाथ जो आया वह सीधा ट्रक में गया और राजस्व अमले ने जुर्माने की रसीदें भी बना दी। भारत टाकीज चौराह से पुराने फल बाजार तक तो कार्रवाई होती देख भीड़ भी लग गई और जिन लोगों ने बाहर सामान रखा था, उन्होंने बिना किसी विरोध के जुर्माना भरने में ही भलाई समझी।
it204 (4)पुराने फल बाजार में विरोध
अतिक्रमण विरोधी अमला जैसे ही न्यू मार्केट होते हुए पुराने फल बाजार पहुंचा तो वहां पाराशर गन्ने के रस का दुकान संचालक एक लोहे की टंकी बीच सड़क पर रखकर बैठा था, जब उसकी यह टंकी उठायी तो वह विवाद करने को खड़ा हो गया। साथ चल रही ट्रैफिक अमले ने जब उसे फटकारा तो उसके तेवर ठंडे पड़े। ट्रैफिक अमले ने यहां बेतरतीब तरीके से खड़े वाहनों की हवा निकालना शुरु की तो बाजार में खरीद कर रहे वाहन चालक दौड़-दौड़कर आए और अपने वाहनों को उठाना शुरु कर दिया। यहां बीच रोड पर खड़े वाहनों की हवा निकाली और रखा सामान भी जब्त किया।
जैन जनरल को अल्टीमेटम
हमेशा विवाद में रहे जैन जनरल स्टोर के संचालक को नगर पालिका के अमले ने अल्टीमेटम दे दिया है। दरअसल, कार्रवाई के दौरान उसने आनन-फानन में सामान भीतर कर लिया था। उसे चेतावनी देकर अमला आगे बढ़ा तो उसने फिर सामान सड़क पर ला दिया। इस बीच जब नगर पालिका अधिकारी उसी मार्ग से वापस आए तो सामान सड़क पर देखकर उसका सामान भी जब्त किया और चेतावनी दी कि यदि कल, सामान सड़क पर दिखा तो नगर पालिका द्वारा उसकी दुकान सील कर दी जाएगी। बता दें कि इस दुकान पर हजारों रुपए का जुर्माना हो चुका है, लेकिन, इनकी हरकतें बंद नहीं होती।
इनका कहना है…!
विद्युत पोल पर बैनर, होर्डिंग पूरी तरह से प्रतिबंधित है। सड़क पर कचरा भी फैंकना मना है। कल से नगर पालिका इनके खिलाफ अभियान को तेज़ करेगी। यदि खंभों पर बैनर-पोस्टर मिले और सड़क पर जिस दुकान के सामने कचरा मिला, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
सुरेश दुबे, सीएमओ

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: