विधानसभा अध्यक्ष और एसपी मिले महिलाओं से

कहा आई को न्याय मिलेगा सुमति आई हत्याकांड की जांच में तेजी की उम्मीद

कहा आई को न्याय मिलेगा
सुमति आई हत्याकांड की जांच में तेजी की उम्मीद

इटारसी। रविवार को विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा द्वारा नवग्रह मंदिर के पास हुए सुमति आई हत्याकांड के सिलसिले में आई की मंडली की सदस्यों से बातचीत और न्याय दिलाने के आश्वासन के बाद आज जिला पुलिस अधीक्षक आशुतोष प्रताप सिंह भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने आसपास के लोगों से जांच में सहयोग करने का अनुरोध किया। उनका कहना था कि यदि पुलिस पूछताछ के लिए लोगों को बुला रही है तो इसे अपमान जैसा नहीं समझें बल्कि सही आरोपी तक पहुंचने के लिए पुलिस का सहयोग करें।
उल्लेखनीय है कि विस अध्यक्ष डॉ. शर्मा ने मामले को गंभीरता से लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी पिछले दिनों नाराजी जताते हुए गृहमंत्री से चर्चा करने को कहा था। उन्होंने कहा था कि यदि मामला में देरी होती है तो हम बड़ा बदलाव भी कराने को तैयार रहेंगे। इसके बाद श्री शर्मा ने रविवार को नवग्रह मंदिर के पास जाकर वहां के बुजुर्गों, महिलाओं से बातचीत भी की है। मोहल्ले के लोगों ने बताया कि घटना के बाद से वे स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। पुलिस भी मोहल्ले की महिलाओं को बार-बार थाने बुलाकर पूछताछ कर रही है।
डॉ. शर्मा ने लोगों से भय छोडऩे को कहा तथा आश्वासन दिया कि मामले में न्याय होगा। डॉ.शर्मा ने कहा था कि पुलिस प्रशासन जांच की दिशा सही करे, आमजन को परेशान करने की शिकायत मिलना दुखद एवं आश्चर्यजनक पहलू है। महिलाओं को बार-बार थाने बुलाकर बयान लेना सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की अवहेलना है। उन्होंने आश्वस्त किया था कि मामले में आला अफसरों से चर्चा की जाएगी। उन्होंने बताया कि नपा के सहयोग से जल्द ही हर क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।
it23117 (5)एसपी ने किया घटनास्थल का दौरा
जिला पुलिस अधीक्षक आशुतोष प्रताप सिंह ने आज मौका-ए-वारदात का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां स्थानीय नागरिकों से भी बातचीत की और आई की महिला मंडल से भी मिले। एसपी ने कहा कि कोई निकट या जान-पहचान वाला ही मामले में शामिल लगता है। लोगों को पूछताछ के नाम पर टॉर्चर करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पुलिस पूछताछ कर रही है, क्योंकि इससे मामले में खुलासा हो सकेगा। लोग पूछताछ के लिए बुलाने का अपमान न समझें। उन्होंने कहा कि विवेचना के सूत्र किसी भी तरफ जा सकते हैं। उन्होंने आश्वस्त किया कि जल्द ही मामले का खुलासा होगा। हालांकि कितने दिन लगेंगे, इसकी समयसीमा बताने से उन्होंने इनकार कर दिया। एसपी ने कहा कि कोई गलत आदमी न फंसे, हमारा यह प्रयास रहता है। आई से जुड़े हुए लोगों में से ही कोई इसमें शामिल हो सकता है। एसपी ने बताया कि उन्होंने पूरे जिले में पुलिस थानों में अफसरों को कहा है कि वे बीट इंचार्ज के पास रजिस्टर में उनके क्षेत्र में रहने वाले बुजुर्गों की जानकारी रखे और टेलीफोन नंबर आदि सारी चीजें अपने पास रखे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: