विभाग प्रमुखों को लगायी फटकार, हर विभाग में मिली भारी गंदगी

विभाग प्रमुखों को लगायी फटकार, हर विभाग में मिली भारी गंदगी

सीएमओ ने किया कार्यालय का निरीक्षण
इटारसी। सीएमओ सुरेश दुबे ने आज दोपहर नगर पालिका कार्यालय में हर विभाग का निरीक्षण किया और गंदगी पाए जाने पर विभाग प्रमुखों को फटकार लगायी। सीएमओ ने कहा कि हर विभाग में जितने भी चपरासी हैं, यदि वे कल से दफ्तर आकर अलमारी, टेबिल, कुर्सी की सफाई नहीं करेंगे तो उनके खिलाफ सख़्त कार्रवाई की जाएगी। सीएमओ के निरीक्षण के समय कई विभागों में चपरासी नदारद थे, जिस पर उन्होंने नाराजी जताते हुए विभाग प्रमुखों से कार्रवाई करने को कहा।
आज सीएमओ ने सुबह से आकर 2 जुलाई को होने वाले पौधरोपण अभियान की तैयारियों की समीक्षा की। दोपहर बाद उनके स्वयं के कक्ष में गंदगी मिलने पर उन्होंने प्यून को डांट लगायी और हेल्थ आफिसर को बुलाकर केबिन की सफाई कराने को कहा। इस दौरान उन्होंने सभी विभागों में जाकर देखा तो अलमारियों पर, टेबिल पर, अलमारी के पीछे, कुर्सियों पर धूल जमी पाकर उन्होंने विभाग प्रमुखों और दफ्तर के बाबूओं को डांट लगायी और काफी तल्$ख लहज़े में कहा कि कल से यदि गंदगी दिखी तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें।
केबिन में चूहा मरा मिला
जिस वक्त सीएमओ सुरेश दुबे पौधरोपण कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे, अचानक उनके केबिन में बदबू आने लगी। कार्यालय में तलाश किया तो एक मरा चूहा मिला जिसकी दुर्गंध से दफ्तर में बैठना मुश्किल होने लगा था। इसके बाद पूरे दफ्तर को धुलवाया और सभी चपरासियों और विभाग प्रमुखों को काफी लताड़ लगायी। सीएमओ श्री दुबे का यह गुस्से वाला रूप देखकर सारे सहम गए और तत्काल सफाई कार्य में जुट गए। इसके बाद नगर पालिका कार्यालय के हर विभाग में करीब एक घंटे सफाई अभियान चला और देखते-देखते सारे विभाग साफ-सुथरे दिखाई देने लगे। सीएमओ श्री दुबे ने विभाग प्रमुखों को निर्देश दिए कि हर रोज कार्यालय की सफाई करायी जाए, अन्यथा जिम्मेदारों पर कार्रवाई की जाए।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: