शराब दुकान नहीं हटी तो महिलाएं हो जाएंगी विधवा

सोनासांवरी की महिलाओं ने एसडीएम से कहा

सोनासांवरी की महिलाओं ने एसडीएम से कहा
इटारसी। साहब, हमारी एकमात्र मांग है, गांव की सीमा से शराब की दुकान हटाएं, अन्यथा आधे गांव की महिलाएं विधवा हो जाएंगी। शराब दुकान से वहां अपराध भी बढ़ेंगे और छेड़छाड़ की घटनाएं भी बढ़ेंगी।
यह बात आज एसडीएम अभिषेक गेहलोत से मिलने पहुंची ग्राम सोनासांवरी की महिलाओं ने कही। आज महिलाओं को शराब दुकान के मुद्दे पर बातचीत करने एसडीएम ने बुलाया था। एसडीएम श्री गेहलोत ने महिलाओं को सारे नियम-कानूनों का हवाला दिया और समझाया कि फिलहाल दुकान हटने की संभावना कम है, क्योंकि नियम से दुकान एनएच से हटना था तो सारी स्थिति देखने के बाद ही विभाग ने वहां उसे शिफ्ट किया है। एसडीएम ने कहा कि दुकान को कवर्ड कर देते हैं ताकि बाहर से दुकान समझ ही न आए, इस पर महिलाओं ने कहा कि वे दुकान वहां से हटाने के पक्ष में हैं, इसे लोहारिया-पांजरा रोड पर शिफ्ट कर दिया जाए। इस बीच महिलाओं की तरफ से सुझाव आया कि हम ग्राम सभा से प्रस्ताव पारित कराके आपको देंगे।
एसडीएम ने कहा कि यदि ग्राम सभा प्रस्ताव पारित करेगी तो हम अपनी टीप लगाकर कलेक्टर को भेज देंगे। एसडीएम श्री गेहलोत ने महिलाओं को सारी गाइड लाइन समझाकर फिलहाल दुकान वहां से नहीं हटने की समझाइश दे दी है। अब देखना है कि महिलाओं का अगला कदम क्या होगा?

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: