शराब दुकान हटाने के लिए ग्रामसभा 3 मई को

शराब दुकान हटाने के लिए ग्रामसभा 3 मई को

इटारसी। महिला मोर्चा सोनासांवरी की पहल पर ग्राम पंचायत सोनासांवरी द्वारा शराब की दुकान हटाने 03 मई बुधवार को दोपहर 1 बजे से ग्राम सभा होगी।
उल्लेखनीय है कि 22 अप्रैल 2017 दिन शनिवार को महिला मोर्चा सोनासांवरी की प्रतिनिधि महिलाओं को एसडीएम अभिषेक गेहलोत ने आमंत्रित कर बातचीत की थी। एसडीएम ने बताया था कि नियमानुसार शराब की दुकान हटाना संभव नहीं है। महिलाओं के बार बार अनुरोध करने पर उन्होंने सुझाव दिया था कि ग्रामसभा में पारदर्शिता के साथ प्रस्ताव पास करने पर वह प्रकरण कार्यवाही हेतु कलेक्टर को भेज सकते हंै। महिला मोर्चा ने इस सुझाव को सकारात्मक पहल मानते हुये अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है।
महिलाओं की उम्मीद का आधार
मुख्यमंत्री का यह बयान कि जहां पर महिलाओं/जनता को शराब की दुकान से आपत्ति हो वहां से दुकान तत्काल हटाई जाए,
विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीतासरण शर्मा ने भी कहा है कि लोकहित को ध्यान में रखते हुये शराब की दुकान हटाने की महिलाओं की मांग के पक्ष में हैं, 24 अप्रैल सोमवार को महिलाओं ने एसडीएम श्री गेहलोत से दूरभाष पर सीधे बातचीत कर ग्राम सभा के आयोजन संबंधी नियमों की जानकारी प्राप्त की। साथ ही म.प्र. पंचायत राज्य एवं ग्राम स्वराज्य अधिनियम 1993 के नियम की प्रकाशित प्रति प्राप्त की। तदानुसार ग्रामसभा के 143 सदस्यों ने 25 अप्रैल को सचिव ग्राम पंचायत सोनासांवरी को अपने हस्ताक्षर के साथ ग्राम सभा आयोजन का अनुरोध किया है। सचिव ग्रामपंचायत सोनासांवरी ने 3 मई, बुधवार को दोपहर 1 बजे से ग्राम सभा की मुनादी ग्राम कोटवार द्वारा कराई है।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: