श्री शतचंडी महायज्ञ प्रारंभ, निकली कलश यात्रा

श्री शतचंडी महायज्ञ प्रारंभ, निकली कलश यात्रा

इटारसी। श्री श्री बूढ़ी माता शक्तिधाम मालवीयगंज ने 45 वर्ष में आज सोमवार से शतचंडी महायज्ञ का शुभारंभ हुआ। सात दिवसीय यज्ञ का शुभारंभ गांधी नगर स्थित मां काली दरबार से कलश यात्रा निकालकर शुरू किया गया। कलश यात्रा शहर के मुख्य मार्गों से होते हुये बूढ़ी माता दरबार पहुंची।
कलश यात्रा का जगह-जगह भव्य स्वागत हुआ। श्री शतचण्डी महायज्ञ की शोभायात्रा माता महाकाली दरबार से प्रारंभ होकर जब श्री दुर्गा नवग्रह मंदिर परिसर आई, तब यहां आतिशबाजी और ढोल नगाड़ों के साथ शोभायात्रा का जोरदार स्वागत किया।

नवग्रह मंदिर के पास विधायक सीतासरण शर्मा, जिला पत्रकार संघ अध्यक्ष प्रमोद पगारे, पार्षद जसवीर छाबड़ा के साथ अन्य लोगों ने कलश यात्रा का स्वागत किया। मंदिर समिति की ओर से हलवा और चने का प्रसाद सभी को वितरित किया एवं समिति की ओर से डॉ. शर्मा ने साधू संतों को कंबल वितरित किए। मंदिर समिति की ओर से सचिव जितेंद्र अग्रवाल, कोषाध्यक्ष दीपक जैन, सदस्य सुनील दुबे, महेंद्र पचौरी, प्रवीण अग्रवाल, मांगीलाल पडि़हार एवं पं. सत्येन्द्र पांडे ने शोभायात्रा का स्वागत किया।
बूढ़ी माता मंदिर प्रांगण में कार्यकारी अध्यक्ष जगदीश मालवीय ने कलश यात्रा का स्वागत किया। आज से प्रतिदिन यज्ञ किया जायेगा। 9 फरवरी रविवार को पूर्णाहुति के साथ यज्ञ का समापन किया जायेगा। श्री शतचंडी महायज्ञ के साथ ही मंदिर के पीछे मेला भी चलेगा। मेला में बच्चों के लिये झूले लगाये गए हंै। मंदिर समिति ने भक्तों से आग्रह किया है कि अगर किसी को मंदिर में दान सामग्री देना हो वह कार्यालय में संपर्क कर दे सकता है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: