सजदे में झुके सर, गले लगकर दी मुबारकबाद

सजदे में झुके सर, गले लगकर दी मुबारकबाद

इटारसी। शहर की मस्जिदों मेंआज सुबह ईद की नमाज अता हुई इसके बाद सभी ने गले लगकर एक दूसरे को मुबारकबाद दी। नमाजियों ने ईद के मुबारक मौके पर मुल्क में अमन, चैन की दुआ मांगी। जामा मस्जिद पांचवी लाइन, ईदगाह पीपल मोहल्ला, अवाम नगर, नयायार्ड की मस्जिद, नूरानी मस्जिद नाला मोहल्ला सहित शहर की अन्य मस्जिदों में भी ईद की नमाज अता की गई। ईद का सबसे ज्यादा उत्साह बच्चों में देखने को मिल रहा है। नए परिधानों में मुस्लिम बच्चों में ईद की खुशियां देखते ही बनती थी।
ईद की नमाज के वक्त मस्जिदों के आसपास सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस ने विशेष इंतजाम किया था। नगर पालिका ने भी मस्जिदों के आसपास सफाई का इंतजाम किया था। ईद की विशेष नमाज के बाद दिनभर ईद की सेवईयों की मेहमाननवाजी का सिलसिला चलता रहा। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपने मित्रों, रिश्तेदारों को लज़ीज सेवईयों का सेवन कराया तो हिन्दुओं ने भी मुस्लिम मित्रों को गले लगकर ईद के त्योहार की मुबारकवाद पेश की।
नाला मोहल्ला स्थित ईदगाह में मुख्य नगर पालिका अधिकारी सुरेश दुबे, टीआई भूपेन्द्र सिंह मौर्य, एसडीओपी अनिल शर्मा व अन्य अधिकारी भी सुरक्षा और व्यवस्था का निरीक्षण करने पहुंचे थे।
रविवार की रात को चांद दिखने के बाद सोमवार को सुबह ईद की नमाज अता की गई। नमाज के बाद सभी ने एकदूसरे को ईद की मुबारकवाद पेश की। इससे पहले मुस्लिम समाज के लोगों ने एक माह तक रोजे रखकर अल्लाह की इबादत की।
काली पट्टी बांधकर किया विरोध
देशभर में कई लोगों ने भीड़ द्वारा पिछले दिनों की गई कुछ लोगों की हत्या के विरोध में काली पट्टी बांधकर ईद का त्योहार मनाया तो यहां इटारसी में भी कुछ लोगों ने अपनी बांह पर काली पट्टी बांधकर नमाज अता की और ईद का त्यौहार मनाया। बीते दिनों दिल्ली में लोकल ट्रेन में एक युवक की हत्या हुई थी और इसी के विरोध में देश के कुछ मुस्लिम संगठनों ने काली पट्टी बांधकर नमाज पढऩे का ऐलान किया था।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: