सामंजस्य से अपराध की रोकथाम के निर्देश

पहले विजिट में लिया सुरक्षा व्यवस्था का ज़ायज़ा

पहले विजिट में लिया सुरक्षा व्यवस्था का ज़ायज़ा
इटारसी। आरपीएफ के नवागत कमांडेंट ने आज दोपहर यहां रेलवे क्षेत्र का पहला विजिट किया। उन्होंने रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म, रेल क्षेत्र के दफ़्तर, सीसीटीवी कंट्रोल रूम के अलावा नयायार्ड आरपीएफ चौकी का निरीक्षण किया। यहां आरपीएफ थाने में उन्होंने आरपीएफ और जीआरपी स्टाफ को अपराधों की रोकथाम के लिए संयुक्त और सामन्जस्य से काम करने को कहा।
आरपीएफ के कमांडेंड विवेक सागर आज अपने पहले इटारसी दौरे पर आए। भोपाल से दक्षिण एक्सप्रेस से आकर उन्होंने कुछ देर प्लेटफार्म पर निरीक्षण किया, फिर बाहर आए मुसाफिरखाना होकर सीसीटीवी कंट्रोलरूम देखा, फिर बारह बंगला तरफ जाकर वहां का जायजा लिया। इसके बाद वे प्लेटफार्म क्रमांक एक पर स्थित आरपीएफ थाना गए और आरपीएफ और जीआरपी अधिकारियों से संयुक्त रूप से कुछ देर कामकाज को लेकर चर्चा की। कमांडेंट विवेक सागर ने अपराधों की रोकथाम के विषय में चर्चा करते हुए यहां बल को आ रही परेशानियों और कमियों की जानकारी भी ली।
आरपीएफ और जीआरपी अधिकारियों ने कमांडेंट को सीसीटीवी कैमरों की कम और उनके स्थानों को लेकर कुछ परेशानियां बतायी हैं। इसके अलावा कुछ नए स्थानों पर नए कैमरे लगाने का प्रस्ताव भी दिया है। यहां के बाद कमांडेंट आरपीएफ थाना नयायार्ड में निरीक्षण करने पहुंचे। यहां से लौटकर वे राजकोट एक्सप्रेस से वापस भोपाल चले गए। इस दौरान आरपीएफ थाना प्रभारी हेतराम महावर और जीआरपी थाना प्रभारी बीएस चौहान सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: