सिंधी कालोनी में जल संकट से मिली निजात

सिंधी कालोनी में जल संकट से मिली निजात

इटारसी।  
सिंधी कालोनी में अब पेयजल संकट नहीं होगा। यहां करीब 6 लाख रूपए की लागत से पाइप लाइन बिछाकर पेयजल की सप्‍लाई भी शुरू कर दी है।
आज सुबह संत कंवरराम सिंधु भवन के सामने पेयजल आपूर्ति के शुभारंभ कार्यक्रम में भाजपा नेता विश्‍वनाथ सिंघल, नपा उपाध्‍यक्ष अरूण चौधरी, सीएमओ सुरेश दुबे, विधायक प्रतिनिधि कल्‍पेश अग्रवाल, सिंधी समाज से गोपाल शिवदासानी, पूज्‍य पंचायत सिंधी समाज के अध्‍यक्ष मोहन मोरवानी, पूर्व पार्षद सिंधी समाज कविता चेलानी, सिंधी कालोनी सुधार समिति अध्‍यक्ष जय चेलानी, पार्षद संगीता मालवीय, पूर्व नपाध्‍यक्ष पंकज चौरे, सभापति राकेश जाधव, सन्‍नी चेलानी सहित अनेक सदस्‍य मौजूद थे।
सिंधी कालोनी में करीब छह लाख की लागत से एक हजार मीटर पाइन लाइन बिछाई जा रही है।  अभी करीब 4 सौ मीटर पाइप लाइन बिछाकर जल आपूर्ति शुरू कर दी गई है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विश्‍वनाथ सिंघल ने कालोनी‍वासियों को जल संकट हल होने पर बधाई दी।
गोपाल शिवदासानी ने बताया कि हर गर्मी के मौसम में कालोनी में पेयजल का गंभीर संकट हो जाता था जिसका अब समाधान हो जायेगा। विधायक प्रतिनिधि कल्‍पेश अग्रवाल ने कहा कि आपने हम पर भरोसा जताया है तो हमारी भी नैतिक जिम्‍मेदारी बनती है कि आपकी समस्‍याओं का समाधान करें।  कुछ समस्‍याएं आपने हमें ओर बताई है उनका समाधान विधानसभा अध्‍यक्ष डा सीतासरन शर्मा से मिलकर कराया जाएगा।  पार्षद संगीता मालवीय ने उन सभी को धन्‍यवाद दिया जिन्‍होंने पाइन लाइन बिछाने के कार्य में सहयोग दिया।  पार्षद राकेश जाधव ने स्‍वच्‍छ भारत अभियान में कालोनीवासियों की भूमिका की सराहना की।
सीएमओ सुरेश दुबे ने कहा कि कल 1 मई से संपूर्ण प्रदेश में पालिथिन पर प्रतिबंध लगेगा।  हमारे यहां पूर्व से ही प्रति‍बंध है।  लेकिन फिर भी यहां बडी मात्रा में सिंधी व्‍यापारी ही इसका उल्‍लंधन कर रहे हैं।  आप लोग कल से पॉलिथिन का उपयोग न करें ताकि टकराव की स्थिति से बचा जा सके।  उन्‍होंने बताया कि 15 मई से 30 जून तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जायेगा जिसमें आप सभी का सहयोग आवश्‍यक है।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: