स्कूली बच्चों को बताये यातायात के नियम

स्कूली बच्चों को बताये यातायात के नियम

इटारसी। यातायात सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत शुक्रवार 17 जनवरी को सुबह 10 बजे ट्रैफिक विभाग सिटी थाने से हेलमेट रैली निकालकर आमजन को सड़क सुरक्षा के लिए जागरुक करेगा। पुलिस दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनने के लिए समझाईश देगी। यातायात अमले ने गुरुवार को श्री टैगोर स्कूल में विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा की जानकारी दी।
थाना इटारसी यातायात विभाग ने गुरुवार को टैगोर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में छात्र छात्राओं एवं विद्यालय स्टाफ को यातायात नियमों एवं सकेतों के बारे में विस्तार से बताया। ट्रैफिक इंचार्ज एसआई व्हीएस घुरैया ने स्कूली बच्चों और स्टाफ को कहा कि दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट पहनें, तीन सवारी बैठकर वाहन न चलायें, चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का उपयोग करें, वाहन का प्रथम पार्टी बीमा अवश्य करायें। जगह न मिलने पर ओवरटेक न करें। इस तरह समझाइस देकर नियमों का पालन करने हेतु प्रेरित किया।
मजदूरों को देंगे हेलमेट
मजदूर संघ के नेता, अपने मजदूरों को सुरक्षा के लिए हेलमेट प्रदान करेगा। यह हेलमेट 18 जनवरी को सुबह 10 बजे जनसहयोग और मजदूर नेताओं के सहयोग से प्रदान किये जाएंगे। मजदूर नेता आरबी सिकंदर ने गुरुवार को कहा कि यातायात विभाग द्वारा किये जा रहे प्रयासों के अलावा हमारी भी जिम्मेदारी बनती है कि हम सड़क सुरक्षा के प्रति सचेत रहें और खुद की सुरक्षा के प्रयास करें। साप्ताहिक हाट बाजार के दिन मजदूरी पर आये बाइक सवारों को चिन्हित करने बाद मजदूर संगठन के नेताओं ने तय किया है कि वह अपने बाइक सवार मजदूरों की सुरक्षा हेतु नि:शुल्क हेलमेट प्रदान करेगा।

CATEGORIES

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: