स्मार्ट फोन का सदुपयोग करें छात्राएं

स्मार्ट फोन का सदुपयोग करें छात्राएं

शासकीय कन्या महाविद्यालय में स्मार्ट फोन का वितरण
इटारसी। शासकीय गर्ल्सफ कालेज में आज करीब ढाई सौ छात्राओं को प्रदेश सरकार की योजना के तहत स्मार्ट फोन का वितरण किया। कॉलेज छात्राओं को ये स्मार्ट फोन विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा ने डिजिटल शिक्षा के लिए प्रदान किए।
इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विस अध्यक्ष डॉ शर्मा ने शिक्षा को दो धारी तलवार बताते हुए कहा कि इसे पाने वाला श्रीराम जैसा भी बन सकता है और रावण की तरह भी। डॉ. शर्मा ने कहा कि रावण भी परम विद्वान था, लेकिन उसके कर्म अच्छे नहीं थे। इसी तरह ये मोबाइल फोन भी बहुत अच्छा है, इससे अच्छी शिक्षा भी पा सकते हैं और गलत भी। इसलिए इसका उपयोग सिर्फ अच्छी शिक्षा अर्जित करने के लिए ही करें।
नपाध्यक्ष सुधा अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार बेटियों को पढ़ाने, आगे बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रही है। सरकार के मुखिया चाहते हैं कि बेटियां खूब पढ़े और अपने परिवार को शक्ति प्रदान करें। ये फोन भी बेटियों की अच्छी शिक्षा में काम आएंगे। वे इनका सदुपयोग करें।
प्राचार्य डॉ कुमकुम जैन ने छात्राओं से कहा कि ये मोबाइल इंटरनेट के माध्यम से पढ़ाई करने के लिए है, इसका उपयोग अच्छी जानकारी जुटाने के लिए ही किया जाए।
इस अवसर पर नगरपालिका उपाध्यक्ष अरुण चौधरी, विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल, पार्षद रेखा मालवीय, पार्षद गीता मालवीय, मधु बड़कुर, प्रियंका चौहान, महेंद्र चौधरी व अन्य मौजूद थे। गर्ल्सी कॉलेज में नगरपालिका ने छात्राओं के लिए पार्क का निर्माण किया है। इसका भी लोकार्पण आज विस अध्यक्ष डॉ. शर्मा और नपाध्यक्ष श्रीमती अग्रवाल ने किया। वहीं छात्राओं को मैदान में पेड़ के नीचे छांव में बैठने के लिए 4 बेंच प्रदान देने की घोषणा विस अध्यक्ष ने की।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: