हर संदिग्ध वस्तु, आगंतुक पर है पुलिस की नज़रें

भोपाल-उज्जैन ट्रेन विस्फोट पर अलर्ट है सुरक्षा एजेंसियां

भोपाल-उज्जैन ट्रेन विस्फोट पर अलर्ट है सुरक्षा एजेंसियां
इटारसी। भोपाल-उज्जैन पैसेंज़र में हुए विस्फोट और पिपरिया में आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद जिले में हाई अलर्ट है। पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां किसी प्रकार की कोताही के मूड में नहीं लगती हैं, यही कारण है कि जरा सा संदेह होने पर तत्काल एक्शन लिया जा रहा है। सुबह नागपुर-भुसावल पैसेंजर में लावारिश बैग मिलने की सूचना पर तत्काल आरपीएफ ने पहुंचकर उसकी तलाशी ली तो सिटी पुलिस शहर में छानबीन में जुटी है। कुल जमा यह है कि पुलिस मुस्तैदी से कार्य कर रही है।
ट्रेन विस्फोट के कुछ आरोपी अब भी फरार हैं, ऐसे में सुरक्षा एजेंसियां भी शांत नहीं बैठ सकतीं। जब तक सभी आरोपी सलाखों के पीछे नहीं पहुंच जाते, खतरा बना रहेगा। ऐसे में न सिर्फ़ सुरक्षा एजेंसियों बल्कि आम नागरिकों को भी एहतियात बरतने की जरूरत है। यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति, वस्तु या किसी की संदिग्ध गतिविधि दिखाई देती है तो तत्काल सुरक्षा एजेंसियों, पुलिस को खबर करने की जरूरत है।
होटल, लॉज, धर्मशाला की जांच
उज्जैन पैसेंजर ट्रेन हादसे के बाद पुलिस लगातार अपनी चौकसी कर रही है। आज भी पुलिस हरकत में रही और पुलिस ने शहर की होटलों, लॉज और धर्मशाला में चैकिंग की। जिला पुलिस अधीक्षक आशुतोष प्रताप सिंह से मिले निर्देश के बाद आज पुलिस ने शहर की सभी होटलों, लॉज और धर्मशाला की तलाशी ली और वहां ठहरे हुए लोगों की जानकारी हासिल की। सूत्रों से खबर है कि ट्रेन धमाके के अन्य आरोपी अभी फरार हैं। पुलिस ने कल पिपरिया में आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद रात में नेशनल हाईवे पर स्थित ढाबों पर भी चैकिंग अभियान चलाया था।
संदिग्ध बैग में मिले कपड़े
सुबह नागपुर से इटारसी होकर भुसावल को जाने वाली पैसेंजर के जनरल कोच के टॉयलेट में एक लावारिश बैग होने की सूचना प्राप्त हुई थी। जीआरपी और आरपीएफ स्टाफ को सूचना मिलने के बाद दोनों सुरक्षा एजेंसियों ने मौके पर जाकर देखा। ट्रेन की सामान्य बोगी के शौचालय में मिले बैग को जब पुलिस ने खोला तो उसमें बच्चों के कपड़े मिले हैं। इस दौरान ट्रेन को रोके रखा गया। अच्छी तरह से तलाशी अभियान चलाया गया। अच्छी तरह से तलाशी और संतुष्ट होने के बाद ही ट्रेन को करीब एक घंटे बाद यहां से आगे के लिए रवाना किया गया।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: