हॉकी के रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे

हॉकी के रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे

इटारसी। नगर पालिका परिषद के तत्वावधान में 26 मार्च से गांधी स्टेडियम में होने वाली अखिल भारतीय महात्मा गांधी कप हॉकी प्रतियोगिता में इस वर्ष टीमों के मध्य रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे।
वरिष्ठ खिलाड़ी दीपक जेम्स और कन्हैया गुरयानी ने बताया कि अभा हॉकी प्रतियोगिता के लिए अब तक एसपीजीसी अमृतसर, सेंट्रल रेलवे मुंबई, ईस्टर्न रेलवे कलकत्ता, भोपाल एकेडमी, एसबीआई भोपाल, आर्टिलरी नासिक, छत्तीसगढ़ इलेवन, उत्तर-पूर्व रेलवे लखनऊ, एनसीआर इलाहाबाद, रांची मैकेन, दानापुर के अलावा ध्यानचंद एकेडमी नागपुर, सिवनी छपारा, अमरावती, जबलपुर की टीमों की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है।
जिला हॉकी संघ के अध्यक्ष सुरेश दुबे ने बताया कि प्रतियोगिता में किसी विदेशी क्लब की टीम को भी आमंत्रित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। दिल्ली स्तर पर विदेशी टीमों से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है। प्रयास सफल हुए तो एक विदेशी टीम भी गांधी मैदान पर खेल सकती है।
आयोजन समिति के अध्यक्ष कल्पेश अग्रवाल ने कहा कि इस बार भी खेल प्रेमियों को गांधी मैदान पर रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे। प्रतियोगिता में देश की नामी टीमों को आमंत्रित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता की तैयारी जोरों से चल रही है। युवा खिलाडिय़ों का प्रतियोगिता को लेकर उत्साह देखते ही बनता है। जहां सीनियर खिलाडिय़ों का मार्गदर्शन मिल रहा है तो युवा खिलाड़ी मैदान पर आधी रात तक मेहनत करके मैदान तैयार कर रहे हैं। रात को 12 से 1 बजे तक खिलाड़ी मैदान पर पानी का छिड़काव कर रहे हैं तथा जहां झील है, वहां मिट्टी डालकर समतल किया जा रहा है।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: