2 से 9 अप्रैल के मध्य होगी अभा हॉकी प्रतियोगिता

हॉकी प्रतियोगिता कराने पर हुई चर्चा

जिला हॉकी संघ की बैठक, हॉकी प्रतियोगिता कराने पर हुई चर्चा
इटारसी। अखिल भारतीय महात्मा गांधी हॉकी प्रतियोगिता 2 से 9 अप्रैल के मध्य होगी। यह निर्णय आज सुबह यहां गांधी वाचनालय में हुई जिला हॉकी संघ की बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता हॉकी संघ अध्यक्ष सुरेश दुबे ने की। इस अवसर पर सचिव एससी लाल, वरिष्ठ खिलाड़ी दीपक जेम्स, नपा में सभापति जसबीर सिंघ छाबड़ा, टीआई भूपेन्द्र सिंह मौर्य, दीप सिंह ठाकुर, रविन्द्र जोशी, कन्हैया गुरयानी, शेख नियाज़ सहित अनेक हॉकी खिलाड़ी मौजूद थे।
बैठक में हॉकी इंडिया के खेल कैलेंडर की जानकारी देते हुए बताया गया कि देशभर में हॉकी इंडिया के अनेक टूर्नामेंट चल रहे हैं, इस कारण इटारसी में होने वाली प्रतियोगिता को अप्रैल में कराने का निर्णय लिया गया है। जनवरी से मार्च तक देश में अनेक बड़ी प्रतियोगिताएं होना है, इस कारण बड़ी टीमों का यहां आना संभव नहीं हो पा रहा है। हॉकी इंडिया ने भी प्रतियोगिता के लिए अप्रैल की तिथि पर सहमति दी है. बैठक में तय किया गया है कि इस दौरान बच्चों की परीक्षाएं भी खत्म हो जाएंगी। यही कारण है कि यह प्रतियोगिता अप्रैल के प्रथम सप्ताह में कराने पर सहमति बनी है।
बैठक में खिलाडिय़ों ने हॉकी में खिलाडिय़ों के खेल का स्तर और अच्छा बनाने के लिए एस्ट्रोटर्फ की जरूरत बतायी जिस पर अध्यक्ष श्री दुबे ने कहा कि इस संबंध में विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा से मुलाकात करके खिलाडिय़ों की भावना से अवगत कराया जाएगा। खिलाडिय़ों ने इस मांग को लेकर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. शर्मा से मिलने का निर्णय लिया। यह निर्णय गया कि एस्ट्रोटर्फ की मांग का एक प्रस्ताव बनाकर विधानसभा अध्यक्ष के माध्यम से शासन के पास भेजा जाए और इटारसी में हॉकी के खेल के स्तर और बेहतर करने के लिए इसकी मांग की जाए।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: