72 कैमरों से होगी निगरानी, अपराध पर लगेगा अंकुश

72 कैमरों से होगी निगरानी, अपराध पर लगेगा अंकुश

इटारसी। अब जीआरपी भी तीसरी आंख से अपराधों पर निगरानी रख सकेगी। रेलवे स्टेशन परिसर में स्थित जीआरपी थाने में ही विभाग का सीसीटीवी कंट्रोल रूम बनाया गया है। इस कंट्रोल रूम का उद्घाटन आज शाम को एडीजीपी रेल जीपी सिंह और आईजी रेल एके सिंह ने किया। जीआरपी थाना परिसर में दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने पहले पूजन किया फिर फीता काटकर कंट्रोल रूम का उद्घाटन किया।
जीआरपी को उम्मीद है कि इससे अपराधों की रोकथाम में काफी हद तक मदद मिल सकेगी। जीआरपी का मानना है कि कैमरों के लग जाने से अपराधी की मानसिक स्थिति पर नियंत्रण रखा जा सकेगा। अपराधी को पता होगा कि वह कैमरे की निगरानी में तो वह अपराध करने का विचार बदलेगा। क्योंकि उसे पकड़े जाने का डर होगा।
it19011772 कैमरों से होगी निगरानी
जीआरपी कंट्रोल रूम से संपूर्ण रेलवे स्टेशन परिसर में लगे 72 कैमरों से निगरानी की जाएगी। दोनों वरिष्ठ अधिकारियों एडीजीपी जीपी सिंह और आईजी एके सिंह ने कंट्रोल रूम के उद्घाटन के बाद कंट्रोल रूम में संपूर्ण कार्यप्रणाली का अवलोकन किया। उन्होंने बताया कि इन कैमरों के लग जाने से जीआरपी रेलवे परिसर में होने वाले अपराधों पर निगरानी रखकर जल्द से जल्द अपराधियों तक पहुंच सकेगी। कोई भी घटना होने के तत्काल बाद अपराधियों तक पहुंच बन जाएगी और अपराधी पकड़ में आ सकेंगे।
कंट्रोल रूम के उद्घाटन अवसर पर जीआरपी थाना प्रभारी बीएस चौहान, एडिशनल एसपी जीआरपी मनकामना प्रसाद, खंडवा जीआरपी थाना प्रभारी श्री सिंगोरे, आमला जीआरपी थाना प्रभारी श्री मिश्रा, इटारसी सिटी थाना के टीआई भूपेन्द्र सिंह मौर्य के अलावा होशंगाबाद, हरदा और खिरकिया जीआरपी चौकी के प्रभारी भी मौजूद थे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: