दो भवनों के तलघर को बंद करने सीएमओ को लिखा पत्र

दो भवनों के तलघर को बंद करने सीएमओ को लिखा पत्र

इटारसी। विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) ने पुराने नगर पालिका भवन (old municipal building) के स्थान पर बीओटी काम्पलेक्स (BOT complex) निर्माण के दौरान तलघर के लिए बनाये गये गहरे गड्ढे और पुलिस थाने के साइड में स्थित तिलक मार्केट के तलघर (Basement) को पुरनी करके बंद करने संबंधी एक पत्र मुख्य नगर पालिका अधिकारी हेमेश्वरी पटले (Chief Municipal Officer Hemeshwari Patle) को दिया है।
विधायक डॉ. शर्मा ने कहा कि बीओटी योजना के अंतर्गत पुराने नगर पालिका भवन को तोड़कर कमर्शियल काम्पलेक्स (Commercial complex) बनाने की योजना के लिए खुदाई प्रारंभ की थी, जिसका कार्य अपरिहार्य कारणों से रोक दिया था। उक्त परिसर में अब गहरा गड्ढा होने से हमेशा पानी भरा रहता है। मुख्य मार्ग से लगा होने के कारण उक्त क्षतिग्रस्त एवं अनुपयोगी भवन के कारण कभी भी कोई जनहानि हो सकती है। उक्त स्थल लगभग 15-20 फुट गहरा है और निकासी की व्यवस्था न होने से बारिश का पानी जमा रहता है जिससे यहां पहले भी जनहानि हो चुकी है। एमएसीटी भोपाल के तकनीकि जांच दल भी उक्त भवन को अनुपयोगी और क्षतिग्रस्त घोषित कर चुका है। वर्तमान में बारिश का मौसम आ गया है और यहां फिर पानी भरेगा, अत: इस स्थान की पुरनी की जाये।
इसी तरह से पुलिस थाने के साइड में नगर पालिका के स्वामित्व की भूमि पर बहुद्देश्यीय काम्पलेक्स अनेक वर्षों से अधूरा पड़ा है। मुख्य मार्ग से लगे इस स्थान पर भी 15-20 फुट गहरा गड्डा है और निकासी की व्यवस्था न होने से यहां भी पानी भरा रहता है, इसे भी बारिश को देखते हुए तत्काल भरा जाना चाहिए।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: