प्री-मानसून की बारिश शुरु, जल्द आ सकता है मानसून

प्री-मानसून की बारिश शुरु, जल्द आ सकता है मानसून

इटारसी। प्री-मानसून (Pre-monsoon) की बारिश ने आज शहर में आमद दे दी है। शाम छह बजे के बाद से आसमान पर बादलों ने घना रूप ले लिया और बौछारों के साथ बारिश शुरु हो गयी। दरअसल, इस बार मानसून समय से पूर्व आने की संभावना व्यक्त की जा रही है। मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून प्रदेश के बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट एवं मंडला जिलों में आ चुका है जिसकी उत्तरी सीमा सूरत, नादूरबार, बैतूल, मंडला, बिलासपुर, बालांगिर और पुरी से होकर गुजर रही है।
मौसम विभाग ने भोपाल, होशंगाबाद संभाग में भी वर्षा, गरज-चमक के साथ बौछारों के अलावा होशंगाबाद संभा के जिलों में भारी वर्षा, तेज हवा के साथ बिजली चमकने की संभावना जतायी है। होशंगाबाद जिले में यलो अलर्ट (yellow alert) है। गुरुवार की शाम को शनि जयंती के दिन करीब सात बजे से इटारसी और आसपास सहित कई क्षेत्रों में बारिश का दौर शुरु हो चुका है और आगामी चौबीस घंटे में ऐसे ही मौसम की संभावना व्यक्त की है।

मौसम में ठंडक घुली
गुरुवार की शाम को तेज बौछारों के साथ हुई बारिश के बाद गर्मी और उमस से परेशान लोगों को राहत मिली है। बारिश और तेज हवाओं के कारण मौसम में ठंडक घुल गयी है। हालांकि घरों के भीतर अब भी उमस का मौसम बना हुआ है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: