ईशान टाउन में समस्या, नहीं सुन रहा कालोनाईजर

ईशान टाउन में समस्या, नहीं सुन रहा कालोनाईजर

एसडीएम से मिलकर अपनी पीड़ा व्यक्त करेंगी कॉलोनी की महिलाएं

इटारसी। सनखेड़ा नाका पुरानी इटारसी में स्थित ईशान टाउन कॉलोनी (Ishaan Town Colony) के निवासी यहां व्यवस्था नहीं करने से कालोनाइजर से नाराज हैं। उन्होंने कालोनाईजर को एक पत्र देकर कालोनी में पानी सप्लाई की समुचित व्यवस्था, कॉलोनी से प्रतिदिन निकलने वाले कचरे की व्यवस्था बिजली, पानी का शुल्क सोसायटी का गठन करने की मांग की है। कॉलोनी की निवासी गोदावरी ने बताया कि पिछले दो दिन से घर में पानी की समस्या बनी हुई है, कालोनाइजर को शिकायत करने पर भी सुनवाई नहीं हो रही है। एक अन्य निवासी मीना कुमारी ने बताया कि दो वर्ष से बिजली और पानी की टेम्प्रेरी व्यवस्था है। बिजली विभाग ने मीटर नहीं लगाया है, पानी और बिजली की बड़ी परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि 26 लाख 50 हजार में मकान खरीदा है, कालोनाईजर ने बड़े-बड़े दावे किये थे, अब एक भी पूरे नहीं कर रहा है। अब यहां के निवासी एसडीएम से मिलकर उनको सारी समस्याएं बताने का विचार कर रहे हैं।

ये वादे किये थे
एग्रीमेंट के वक्त कालोनी में सर्वसुविधायुक्त व्यवस्था, जिम, क्लब हाउस, स्वीमिंग पूल के वादे किये थे। आज हालात यह है कि कालोनी में पेयजल की टंकी तो बनी है, लेकिन पाइप लाइन ही नहीं डाली गयी है। लोगों का बिजली-पानी बंद हो गया है।

ये करेंगे निवासी
कालोनी के निवासियों ने कहा कि यहां अनेक प्रकार की समस्यायें हैं। पिछले वर्ष मई में यहां शिफ्ट हुई मीना कुमारी का कहना है कि बारिश के समय में मकानों की छत से पानी रिसता है, दीवार से पानी आता है और फर्श से भी पानी का रिसाव होता है।

खाली प्लाट पर कचरा
कालोनी की महिलाओं का कहना है कि यहां खाली प्लाट पर कचरा डंप किया जाता है जिससे गंदगी और बदबू की समस्या रहती है और तेज हवा चलने पर कालोनी में कचरा फैल जाता है और गंदगी और बदबू से यहां बीमारी फैलने की आशंका बनी रहती है।

ये है निवासियों की मांग
कालोनी के लोगों की मांग है कि यहां स्थायी नल कनेक्शन हो, कचरे के निस्तारण हेतु कचरा उठाने की व्यवस्था, डस्टबिन, सोसायटी बनने के बाद ही बिजली, पानी के शुल्क प्रदान किये जाने के लिए कार्यवाही की जाए जैसा कि रजिस्ट्री में उल्लेख किया गया है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: