एसडीएम ने देखी राधाकृष्ण मार्केट की दुकानें, रात भर गया था पानी

एसडीएम ने देखी राधाकृष्ण मार्केट की दुकानें, रात भर गया था पानी

इटारसी। प्री मानसून की मूसलाधार बारिश के बाद निचले हिस्से में बने राधाकृष्ण मार्केट (Radhakrishna Market)की दुकानों में पानी भर जाने से आज सुबह यहां के दुकानदारों को काफी परेशानी हुई। दरअसल, शाम को 4 बजे बाजार बंद होने के कारण सभी दुकानदार अपनी दुकानें बंद करके चले जाते हैं, आज सुबह देखा तो दुकानों में पानी भरने से काफी सामान खराब हो गया था। सूचना देने पर एसडीएम एमएस रघुवंशी (Ms Raghuvanshi)ने आकर देखा और संबंधित विभाग को यहां से निकास व्यवस्था बेहतर बनाने के निर्देश दिये।
गुरुवार की शाम को करीब पौने सात बजे से हुई प्री मानसून की बारिश के बाद यहां गांधी स्टेडियम (Gandhi Stadium) से लगी राधाकृष्ण मार्केट की दुकानों में पानी भर जाने से दुकान में रखा काफी सामान खराब हो गया। सुबह सूचना मिलने पर एसडीएम ने पहुंचकर यहां का निरीक्षण किया और नगर पालिका के सब इंजीनियर (sub engineer) को निकास व्यवस्था बनाने के निर्देश दिये। एसडीएम (SDM) ने कहा कि वहां नालियों पर भी दुकानदारों ने निर्माण कर लिया है जिससे निकास रुक गया है, अत: पानी आगे नहीं निकल पाता है।

एक तकनीकि वजह यह भी

कुछ वर्ष पूर्व चिकमंगलूर चौराह से भारत टाकीज रोड का निर्माण होने के बाद राधाकृष्ण मार्केट में पानी भरने की समस्या बढ़ी है। हालांकि यहां पहले भी पानी भर जाता था, लेकिन पुराने फल बाजार में रोड करीब सवा फुट ऊंची हो जाने से आसपास का पानी बहकर नीचे राधाकृष्ण मार्केट की तरफ आता है। कतिपय दुकानदारों ने यहां नालियों पर भी निर्माण कर लिया जिससे निकास अवरुद्ध हो रहा है, अत: पानी जितनी तेजी से निकलना चाहिए, वह नहीं निकल पाता और यहां बाढ़ की स्थिति बन जाती है। नगर पालिका के इंजीयर्स को इस समस्या का सार्थक समाधान तलाशना होगा, तभी यहां की समस्या को हल किया जा सकता है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: