चौथे स्तंभ के बिना लोकतंत्र का भवन अधूरा – भूपेन्द्र सिंह

चौथे स्तंभ के बिना लोकतंत्र का भवन अधूरा - भूपेन्द्र सिंह

खुरई। पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है यदि किसी भवन के तीन स्तंभ खड़े भी रहे तो चौथे स्तंभ के बिना वह भवन ढह जाएगा। इसलिए चौथा स्तंभ बेहद महत्वपूर्ण है। उक्त उद्गार प्रदेश के गृह एवं परिवहन मंत्री ठाकुर भूपेंद्र सिंह ने खुरई के केसी शर्मा हाई स्कूल प्रांगण में पत्रकार कल्याण परिषद द्वारा आयोजित संभागीय सम्मेलन एवं पत्रकार सम्मान समारोह में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि अंचल एवं ग्रामीण क्षेत्रों के पत्रकार कहीं न कहीं उपेक्षा के शिकार रहते हैं। ऐसा प्रयास किया जा रहा है कि उनको पूरा सम्मान मिले। गृहमंत्री ने कहा कि मप्र शासन ने अधिमान्य पत्रकारों को पेंशन योजना लागू की है। उन्होंने कहा कि पत्रकार यदि सुरक्षित होगा तो देश सुरक्षित होगा और विकास के नये आयाम प्रस्तुत होंगे।
इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पत्रकार कल्याण परिषद के प्रदेश अध्यक्ष शिव भारद्वाज ने कहा कि पत्रकारों की हर समस्या के समाधान के लिए पत्रकार कल्याण परिषद सक्रिय रहता है। पत्रकारों की सुरक्षा और सम्मान के लिए हमने हमेशा मुद्दे उठाए हैं। प्रदेश सरकार पत्रकारों की सुरक्षा के लिए पत्रकार सुरक्षा कानून बनाए। किसी भी पत्रकार पर प्रकरण दर्ज करने के पहले उसकी जांच हो। टोल नाकों पर पत्रकार कल्याण परिषद के सदस्यों को नि:शुल्क आवागमन का अधिकारी मिले। सम्मान निधि 25 हजार रूपए की जाए सहित अन्य मांगे रखी और मुख्यमंत्री और गृहमंत्री के नाम मांगों के संबंध में अलग-अलग ज्ञापन सौंपे। कार्यक्रम में राष्ट्रीय संयोजक नईम खान ने संगठन की स्थापना से लेकर अभी तक की गतिविधियां प्रस्तुत की।
विशिष्ट अतिथि साधना न्यूज चैनल हेड रविन्द्र जैन ने कहा कि हर विभाग में एक विभीषण होता है जिस तरह हनुमान जी ने लंका की जानकारी लेने के लिए विभीषण को ढूंढ लिया था, उसी तरह आप भी खबर को नहीं विभाग के विभीषण को ढूंढे, खबर अपने आप मिल जाएगी। उन्होंने सदा सफल हनुमान पुस्तक पढऩे की सलाह भी पत्रकारों को दी। इस अवसर पर न्यूज वर्ल्ड चैनल हेड रिजवान अहमद सिद्ीकी, दैनिक समय जगत के प्रधान संपादक अशोक कुमार ने भी अपनी बात रखी।
इस अवसर पर सागर जिले के वरिष्ठ पत्रकार जनों का सम्मान किया गया। इस दौरान गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ठाकुर व कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रदेश अध्यक्ष शिव भारद्वाज का शॉल श्रीफल, स्मृतिचिन्ह व सम्मान पत्र देकर सम्मान किया गया। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महासचिव राजेश जैन द्वारा किया गया।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: