इंदौर और भोपाल में होगा आईफा अवार्ड-2020

भोपाल। जनसम्पर्क मंत्री पी.सी. शर्मा ने बताया है कि मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने आईफा द्वारा मध्यप्रदेश में अवार्ड समारोह-2020 आयोजित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। श्री शर्मा ने कहा कि आईफा अवार्ड-2020 भोपाल और इंदौर शहर में आयोजित किया जाएगा।
मंत्री श्री शर्मा ने बताया कि इस आयोजन से मध्यप्रदेश पूरे विश्व के कोने-कोने तक पहुँचेगा। पहला आईफा अवार्ड समारोह वर्ष 2000 में लंदन में आयोजित किया गया था। श्री शर्मा ने कहा कि आईफा अवार्ड से फिल्म जगत की महान हस्ती श्री अमिताभ बच्चन का जुड़ाव मध्यप्रदेश के लिये गौरव की बात है।
मंत्री श्री शर्मा ने बताया कि आईफा अवार्ड समारोह का प्रसारण दुनिया के 90 देशों में किया जाएगा, जिस पर 700 करोड़ रुपये व्यय होंगे। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार इस समारोह में पूरा सहयोग प्रदान करेगी। श्री शर्मा ने बताया कि समारोह के दौरान स्किल डेव्हलपमेंट के तहत साउण्ड, लाइट, फिल्म फोटोग्राफी, विजुअल इफेक्ट आदि विधाओं में प्रदेश की प्रतिभाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। यह आयोजन प्रदेश में फिल्मों और पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ-साथ रोजगार सृजन में भी मील का पत्थर साबित होगा।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!