मतदान केन्द्रों में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएं : कलेक्टर

मतदान केन्द्रों में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएं : कलेक्टर

– सेक्टर अधिकारियों की बैठक ली, मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

सिवनी मालवा। जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज कुमार सिंह ने बुधवार को सिवनी मालवा पहुंचकर यहां एसडीएम कार्यालय में पंचायत निर्वाचन के संबंध में सेक्टर अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने सिवनी मालवा के दूरस्थ ग्रामों के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने मतदान केन्द्रों की व्यवस्था के संबंध में निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों पर चाक चौबंद व्यवस्थाएं की जाए। केंद्रों की व्यवस्थाएं ऐसी हो कि मतदान सुचारू रूप से सम्पन्न कराएं जा सकें। कलेक्टर श्री सिंह ने बराखड़कला, बोरकुंडा , गोटावर्री, पीपलगोटा, वारासेल,भावन्दा सहित अन्य ग्रामों के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मतदान केन्द्रों में आयोग के निर्देशानुसार सभी आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

मतदाताओं को परेशानी न हो

कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि मतदान केन्द्रों में मतदान के लिए आने वाले मतदाताओं को कोई भी परेशानी न हो। उन्होंने मतदान केन्द्रों में पेयजल, पर्याप्त रोशनी,रैम्प, छांव, हेल्प डेस्क आदि व्यवस्था के साथ ही मतदान केन्द्रों में पहुंचने के लिए डिस्प्ले बोर्ड भी लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतदान केंद्र पर निर्वाचन की तिथि एवं अन्य आवश्यक जानकारी लिखवाया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने बारिश को ध्यान में रखते हुए मतदान केन्द्रों में आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने को कहा। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि ऐसे मतदान केन्द्र जहां छत , दीवार आदि मरम्मत का कार्य होना है तो तुरंत करा लिया जाए। निरीक्षण के दौरान एसडीएम अनिल जैन तथा संबंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

व्यवस्थाओं की समीक्षा की

निरीक्षण के पूर्व कलेक्टर श्री सिंह ने एसडीएम कार्यालय में सिवनी मालवा जनपद के प्रत्येक मतदान केंद्र पर व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने सेक्टरवार सेक्टर अधिकारियों से, मतदान केंद्र के भवन की स्थिति, पहुंच मार्ग का समय , नेटवर्क , बारिश के दौरान स्थिति आदि के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर श्री सिंह ने सभी सेक्टर अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अपने- अपने सेक्टर पर स्थित मतदान केंद्रों का समय समय पर भ्रमण कर समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराएं। बैठक में एसडीएम सिवनीमालवा अनिल जैन, तहसीलदार पुष्पेंद्र निगम , जनपद सीईओ दुर्गेश भूमरकर, नायब तहसीलदार प्रमेश जैन सहित सिवनीमालवा ब्लॉक के सभी सेक्टर अधिकारी उपस्थित रहे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!