मढ़ई में देनवा किनारे बच्चों ने किया योग अभ्यास

मढ़ई में देनवा किनारे बच्चों ने किया योग अभ्यास

मंगल भवन एवं कालेज में हुआ योग का कार्यक्रम

सोहागपुर/राजेश शुक्ला। अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मढ़ई में देनवा बैक वाटर के किनारे बच्चों ने योगाभ्यास किया। मढ़ई में मंगलवार को योग शिक्षक राम नरेश सिंह एवं संचित जैन ने योग कराया।इस कार्यक्रम में जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय के एनसीसी, एनएसएस के साथ ही स्कूल कालेज के विद्यार्थियों, टूरिस्ट गाइड, होटल कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।

इस मौके पर मढ़ई एसडीओ सन्देश माहेश्वरी जनपद सीईओ श्री राम सोनी, वन परिक्षेत्र अधिकारी बागरा बफर विजय कुमार वारस्कार , डिप्टी रेंजर एल एस पटेल एवं वन विभाग के कर्मचारी उपस्थित हुए।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री के पत्र अनुसार योग दिवस का कार्यक्रम किसी प्राचीन स्थल ,पर्यटन स्थल, झील ,तालाब , सरोवर के किनारे जंगल आदि स्थानों पर सुनिश्चित कराने के निर्देश थे। उधर नगर में नगर परिषद के द्वारा स्थानीय मंगल भवन में योग का कार्यक्रम जितेंद्र बैरागी ने कराया। जिसमें अनुविभागीय अधिकारी अखिल राठौर, सीएमओ दीपक रानवे साहब ,उपयंत्री आर जी चौबे, संजय परसाई जनपद पंचायत, शिक्षा विभाग, नगर परिषद के कर्मचारी के साथ ही एनसीसी के छात्र भी उपस्थित रहे । इसी प्रकार जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय में स्टाफ सदस्यों ने सीधे प्रसारण के साथ प्राचार्य डॉ एन के नीखरा के नेतृत्व में योगाभ्यास किय

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!