अभिव्यक्ति मंच : नर्मदा तट पर सुरताल के साथ गूंजे तराने

अभिव्यक्ति मंच : नर्मदा तट पर सुरताल के साथ गूंजे तराने

नर्मदापुरम। नर्मदा तट (Narmada Beach) के पर्यटन घाट (Tourism Ghat) पर अभिव्यक्ति मंच (Expression Manch) पर गुरुवार शाम को शहर तथा जिले की प्रतिभाओं के द्वारा एक से बढिय़ा एक गीत संगीत की प्रस्तुति दी। देवी सरस्वती (Goddess Saraswati) और मां नर्मदा (Maa Narmada) की पूजा अर्चना व दीप प्रज्वलन से कार्यक्रम की शुरूआत हुई।
नन्हें मुन्हें कलाकारों से लेकर शहर की अनेक प्रतिभाओं ने मधुर गीत, भजन और सांस्कृतिक नृत्य की प्रस्तुति से समा बांधा। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) ने जिले की प्रतिभाओं को अवसर और नए आयाम देने के उद्देश्य से शुरू किए अभिव्यक्ति मंच पर कई कलाकार अपनी प्रतिभा बिखेर रहे हैं।

शिव तांडव (Shiv Tandav) ने मन मोह लिया

जब एक नन्हें बालक सार्थक मंडलोई ने तबला बजाते हुए शिव तांडव की प्रस्तुति दी तो श्रोताओं और दर्शकों का मन मोह लिया। कार्यक्रम में भानुप्रिया तिवारी, सौम्या कौशिक, भूमि, रिया माखिजा, निकुंज मालवी, आशीष शुक्ला, होमसाइंस कॉलेज की छात्राओं के अलावा अन्य अनेक कलाकारों ने मनमोहक प्रस्तुति दी।
इस अवसर पर कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरन सिंह (Superintendent of Police Dr Gurkaran Singh), जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम (District Panchayat CEO Manoj Sariam) सहित बड़ी संख्या में दर्शक उपस्थित रहे। जिला पुरातत्व, पर्यटन एवं संस्कृति परिषद के तत्वाधान में गठित भक्ति, उमंग उत्साह का पर्याय बन चुके अभिव्यक्ति मंच के माध्यम से अब हर गुरुवार को मंच से अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे।
जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम ने कहा जिले को पर्यटन के क्षेत्र में नया नाम दिलाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। उनमें से एक प्रयास अभिव्यक्ति मंच भी है। इस मंच पर शहर व जिले के कोई भी कलाकार अपनी प्रतिभा का परिचय दे सकते हैं। पूर्व में भी अनेक कालोकारों ने यहां पर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया है। समाजसेवी डीएस दांगी ने कहा कि मंच का उद्देश्य है कि छुपी हुई प्रतिभा को मंच मिल सके। उन्होंने कहा कि यह जिला कला, संस्कृति, साहित्य और पर्यटन के क्षेत्र में काफी प्रसिद्ध है। अभिव्यक्ति मंच के माध्यम से कलाकारों को निरंतर अवसर मिलते रहेंगे। कोई भी कलाकार आकर अपनी प्रस्तुति दे सकेंगे। संचालन आरती शर्मा किया व आभार प्रदर्शन गौरव वर्मा ने व्यक्त किया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!