झुग्गी वालों को पहले जगह दें, फिर हटाएं

झुग्गी वालों को पहले जगह दें, फिर हटाएं

नर्मदापुरम। कांग्रेस (Congress) ने जिला प्रशासन से मांग की है कि पहाडिय़ा क्षेत्र में रहने वाले झुग्गी वालों को पहले जगह देकर व्यवस्थापित किया जाए, इसके बाद ही उन्हें हटाया जाए।
उल्लेखनीय है कि उच्च न्यायालय (High Court) में दायर जनहित याचिका के पालन में जिला प्रशासन (District Administration) ने पहाडिय़ा क्षेत्र में बनी झुग्गी झोपड़ी के निवासियों को नोटिस (Notice) जारी कर 7 दिन में वहां से हटने को कहा है। नोटिस के बाद पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मीना वर्मा, पूर्व शहर कांग्रेस कमेटी (City Congress Committee) अध्यक्ष अजय सैनी, मध्य प्रदेश एनएसयूआई (Madhya Pradesh NSUI) के पूर्व सचिव रोहन जैन ने पहाडिय़ा क्षेत्र की झुग्गी बस्ती में पहुंचकर सभी लोगों से मुलाकात कर चर्चा की और उनकी समस्या जानी।

कांग्रेस नेताओं जिला प्रशासन से अनुरोध किया है कि लंबे समय से अपने परिवार के साथ वहां रह रहे नर्मदापुरम विधानसभा के मतदाता, जलकर, बिजली बिल जमा करने वाले निवासियों को शासन की ओर से जगह देकर व्यवस्थापित किया जाये, साथ ही उनके लिए उस स्थान पर लाइट, पानी की पूर्ण व्यवस्था की जाये, जिला प्रशासन इस बात का भी विशेष ध्यान रखे कि वर्षा काल में वह लोग बेघर न हों इसलिए शीघ्र अति शीघ्र उनकी व्यवस्था की कार्यवाही पूर्ण की जाये।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!