केसला में सवा तीन करोड़ के कार्यों का शिलान्यास

केसला में सवा तीन करोड़ के कार्यों का शिलान्यास

– 1.5 की नल-जल योजना, रोड, नाली, बाउंड्रीवाल का शिलान्यास किया
केसला/इटारसी (रीतेश राठौर)। सांसद उदय प्रताप सिंह (Uday Pratap Singh) ने आज भारतीय जनता पार्टी नर्मदापुरम (Narmadapuram) के जिलाध्यक्ष माधव दास अग्रवाल (Madhav Das Agarwal) के साथ केसला ब्लॉक का एक दिवसीय दौरा किया।

सांसद ने यहां कई गांवों में विकास कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास किया। सांसद ने आज जालीखेड़ा, ताकू, केसला, ग्राम पंचायत सहेली, धांसई, गोमती, ग्राम पंचायत मोरपानी के लिए सड़क, नाली निर्माण, स्कूल की बाउंड्रीवाल सहित केसला में 1 करोड़ 48 लाख रुपए की नल-जल योजना का भूमिपूजन और शिलान्यास किया।
इस अवसर पर विभिन्न निर्माण कार्यों के लोकार्पण एवं भूमि पूजन, हितग्राही मूलक योजनाओं के हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र वितरित करने के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी केसला मंडल के संगठनात्मक कार्यक्रम भी आयोजित किए। सांसद के केसला आगमन पर सरपंच दिनेश काजले (Dinesh Kajle) और किसान आदिवासी संगठन तथा समाजवादी जन परिषद की ओर की ओर से फागराम (Fagram) ने कुछ मांगों के ज्ञापन दिये गये।

आत्मीय स्वागत किया

केसला आगमन पर सांसद उदय प्रताप सिंह का आत्मीय स्वागत किया। हनुमान मंदिर के पास सांसद के पहुंचने पर ढोल के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी की। सांसद ने हनुमान मंदिर में पहुंचकर पूजा-अर्चना की। मंचीय आयोजन में कार्यकर्ताओं ने सांसद और भाजपा जिलाध्यक्ष, सांसद प्रतिनिधि शैलेन्द्र दीक्षित (Shailendra Dixit) का बड़ी माला पहनाकर स्वागत किया।

आपने विकास के लिए त्याग किया

सांसद श्री सिंह ने केसला के लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि यहां के लोगों ने फोरलेन (Fourlane) जैसे विकास कार्य के लिए त्याग किया। उन्होंने कहा कि यह यहां की प्रगति का कारण बनेगा। उन्होंने कहा कि कष्ट के पीछे सुकून, सुख और खुशहाली रहती है। फोरलेन बनने के बाद यहां का परिदृश्य बदल जाएगा। आपकी आने वाली पीढ़ी के लिए यह फायदेमंद होगा।

समान रूप से विकास किया है

सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में देश में हर प्रदेश में समान रूप से विकास कार्य किये गये हैं। पहले जहां का नेता होता था, उस प्रदेश में ही तेजी से विकास होता था। परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने सैंकड़ों करोड़ की सड़कें दी हैं। उन्होंने सीएम से भी नर्मदा पथ के लिए बात की है। यह बनने से हरदा (Harda), नर्मदापुरम और नरसिंहपुर (Narsinghpur) माला की तरह जुड़ जाएंगे।

गांवों को मुख्य सड़क से जोड़ा

सांसद श्री सिंह ने कहा कि हमारी सरकार ने गांवों को मुख्य सड़कों से जोडऩे का काम किया है। कुछ गांव रह गये हैं, उनके लिए भी काम चल रहा है, वे भी जल्द ही मुख्य सड़कों से जुड़ेंगे और यह रास्ते विकास का मार्ग प्रशस्त करेंगे। रेलवे ने गेट हटाकर ओवरब्रिज (Overbridge) बनाये, गांवों के रास्तों पर अंडरब्रिज (Underbridge) बनाये हैं। कुछ जगह पर अभी काम चल रहा है जो जल्द पूर्ण होगा।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!