निर्देश : अवैध कालोनियों पर एसडीएम करें, दंडात्मक कार्रवाई

निर्देश : अवैध कालोनियों पर एसडीएम करें, दंडात्मक कार्रवाई

नर्मदापुरम। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) ने जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व (Sub-Divisional Officer Revenue) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के माध्यम से अवैध कालोनियों (Colonies) पर दंडात्मक कार्रवाई के निर्देश दिये हैं। हालांकि जो वैध कालोनियां हैं, उनमें भी कई ऐसे निर्माण हैं जो अवैध की श्रेणी में आते हैं। लेकिन, अधिकारियों से मिली भगत के कारण उन पर कोई कार्रवाई नहीं होती है। क्या, कलेक्टर ऐसे कामों के लिए भी एसडीएम को निर्देशित करेंगे?
कलेक्टर के निर्देश के बाद अब गेंद एसडीएम (SDM)  के पाले में हैं, देखना है कि इस निर्देश पर कितना और कब तक अमल होता है, या कालोनियों के अवैध काम को भी वैध का अमलीजामा पहनाया जाता है, यह आने वाले दिनों में पता चलेगा।
रोज सुबह 10 बजे होने वाली समसामयिक विषयों से संबंधित वीडियो कॉन्फेंसिंग में कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) ने समस्त एसडीएम और तहसीलदार को निर्देशित किया कि माफियाओं के विरुद्ध त्वरित कार्रवाई करें साथ ही यह भी निर्देशित किया कि अवैध कॉलोनियों की मौके पर जाकर जांच करें, व कॉलोनी बनाने की कॉलोनी विकास कार्य योजनानुसार, किए जाने वाले कार्यों की जांच का तथ्यात्मक प्रतिवेदन प्रस्तुत करें ताकि अवैध कालोनियां बनाने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई की जा सके। वैसे यदि इसके लिए कलेक्टर जिला मुख्यालय से भी कुछ अधिकारी और स्थानीय स्तर के अधिकारियों की टीम बनाकर वैध कालोनियों की भी जांच करायें तो काफी कुछ अवैध चीजें निकलकर सामने आ सकती हैं। बहरहाल, देखने वाली बात होगी कि इस निर्देश पर कितना अमल होता है।



CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!