नरवाई जलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश

नरवाई जलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश

– बिजली के तारों की आगामी तीन दिवस में मरम्मत कराएं
– सभी ग्राम पंचायतों में पानी के टैंकर सुचारू रहें
– मई में व्यापक स्तर पर लांच होगा डिस्ट्रिक्ट टूरिज्म प्लान
नर्मदापुरम। किसानों के मुद्दों का तत्काल निराकरण निराकरण किया जाए। किसानों को कोई असुविधा न हो इसका विशेष ध्यान रखें। जो नरवाई जलाये उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। यह निर्देश कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष (Collectorate Hall) में आयोजित समय सीमा की बैठक में कृषि, राजस्व सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए हैं। बैठक में जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम, अपर कलेक्टर मनोज सिंह ठाकुर सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
कलेक्टर श्री सिंह ने राजस्व, नगर पालिका जनपद एवं संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि नरवाई जलने की घटना पर तत्काल आवश्यक कार्यवाही की जाए। अपना सूचना तंत्र मजबूत रखें। उन्होंने कहा कि सभी ग्राम पंचायतों के पंचायत भवन में पानी के टैंकर (Water Tankers) खड़े किए जाए। सभी टैंकर वाहनों की मरम्मत कर चालू किए जाए। यह पूरी कार्यवाही अगले तीन दिन में करें। कलेक्टर श्री सिंह ने एमपीईबी (MPEB) को अगले तीन दिन में बिजली के झूलते तारों की मरमत सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक में निर्देश दिए कि नरवाई जलाने की घटना पर सबंधित तहसीलदार जांच कर रिपोर्ट भेजें। नरवाई जलाने वालों के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जाए।
बैठक में पर्यटन बोर्ड (Tourism Board) के नागेंद्र मेहता ने जिले में पर्यटन के संबंध में प्रभावी सोविनियर बनाए जाने के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। कलेक्टर ने कहा कि जिले में पर्यटन का उपयोगी सोविनियर (Sovereign) बनाएं। जिले में मई में टूरिज्म प्लान (Tourism Plan) को व्यापक स्तर पर लांच किया जाएगा। कलेक्टर ने सभी विभागीय अधिकारियों को सीएम हेल्प लाइन (CM Help Line) के प्रकरणों का तत्परता से निराकरण करने के निर्देश दिए।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!